May 30, 2024
  • होम
  • पीएम मोदी बोले कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी जिंदगी के बाद भी, सैम पित्रोदा के बयान पर कसा तंज

पीएम मोदी बोले कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी जिंदगी के बाद भी, सैम पित्रोदा के बयान पर कसा तंज

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : April 24, 2024, 12:42 pm IST

नई दिल्ली। PM Modi Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के सरगुजा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिम लीग की छाप है। उन्होंने कहा कि इनकी नजर आपके मकान, दुकान तथा खेत पर है। यह आपकी संपत्ति लेना चाहते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने इंडिया ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा के बयान पर भी निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ तथा जिंदगी के बाद भी रहेगी।

क्या कहा था सैम पित्रोदा ने?

बता दें कि सैम पित्रोदा ने अमेरिकी सिस्टम को समझाते हुए कहा कि अमेरिका में विरासत टैक्स लगता है। उन्होंने कहा कि यदि किसी के पास 100 मिलियन डॉलर की संपत्ति है तथा जब वो मर जाता है तो वह केवल 45% अपने बच्चों को दे सकता है, 55% उससे सरकार ले लेती है। ये एक दिलचस्प कानून है। उन्होंने कहा कि इसमें कहा गया है कि आपने अपनी पीढ़ी में संपत्ति बनाई तथा अब जा रहे हैं, आपको अपनी संपत्ति जनता के लिए छोड़ देनी चाहिए।

पीएम मोदी ने साधा निशाना

सैम पित्रोदा के बयान पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के खतरनाक इरादे एक के बाद एक खुलकर सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि शाही परिवार के शहजादे के सलाहकार ने कुछ वक्त पहले कहा था कि मिडिल क्लास पर और अधिक टैक्स लगाना चाहिए। अब यह लोग इससे भी एक कदम आगे बढ़ गए हैं। अब कांग्रेस कह रही है कि वो विरासत टैक्स लगाएगी। उन्होंने कहा कि माता-पिता से मिलने वाली विरासत पर भी कांग्रेस टैक्स लगाएगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप जो अपनी मेहनत से संपत्ति जुटाते हैं, वह आपके बच्चों को नहीं मिलेगी। बल्कि इसे कांग्रेस सरकार का पंजा आपसे छीन लेगा।

यह भी पढ़ें-

कन्नौज में प्रत्याशी बदल सकती है सपा, अखिलेश या कोई और! कौन होगा उम्मीदवार

Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी के मंगलसूत्र वाले बयान पर कांग्रेस का हमला, कहा- वो विश्व गुरु नहीं, विष गुरु हैं

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन