April 12, 2024
  • होम
  • PM Modi: पीएम मोदी ने दिल्ली-जयपुर Vande Bharat को दिखाई हरी झंडी, CM गहलोत के लिए कही ये बात

PM Modi: पीएम मोदी ने दिल्ली-जयपुर Vande Bharat को दिखाई हरी झंडी, CM गहलोत के लिए कही ये बात

  • WRITTEN BY: Noreen Ahmed
  • LAST UPDATED : April 12, 2023, 12:27 pm IST

नई दिल्ली: आज राजस्थान की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि आधुनिक वंदे भारत एक्सप्रेस राजस्थान को गति देने में मुख्य भूमिका निभाएगी. मैं अशोक गहलोत जी का विशेष रूप से आभार व्यक्त करना चाहता हूं. वह इन दिनों दिक्कतों से गुजर रहे है लेकिन इसके बाद भी विकास के काम के लिए वक्त निकालकर आए हैं. साथ ही रेलवे के कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया. मैं उनका स्वागत, अभिनंदन करता हूं.

पीएम ने आगे कहा कि गहलोत जी, आपके तो दोनों हाथों में लड्डू है. आपके रेलमंत्री राजस्थान के हैं और साथ ही रेलवे बोर्ड के चेयरमैन भी राजस्थान के हैं. जो कार्य आजादी के तुरंत बाद होना चाहिए था, अब तक भी वो काम नहीं हो पाया. आपको मुझ पर इतना विश्वास है कि आपने वह कार्य भी मेरे सामने रखे हैं. एक मित्र होने के नाते जो विश्वास रखते हैं, उसका मैं आभार व्यक्त करता हूं। प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर वंदे भारत एक्सप्रेस को रवाना किया.

जानिए इस ट्रेन का रूट

आपको बता दें, दिल्ली जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रैन की नियमित सेवा कल गुरुवार 13 अप्रैल, 2023 से शुरू हो जाएगी. मिली जानकारी के अनुसार यह सुपरफास्ट ट्रेन जयपुर से चलते हुए अलवर और फिर हरियाणा के गुरुग्राम में भी 2-2 मिनट तक रुकेगी. साथ ही पीएमओ का कहना है कि इस वंदे भारत ट्रेन के द्वारा राजस्थान के प्रमुख पर्यटन स्थलों के संपर्क करने में सहायता मिलेगी. बता दें यह वंदे भारत ट्रेन अजमेर से दिल्ली कैंट के बीच का सफर केवल 5:15 घंटे में तय करेगी. वहीं इससे पहले इस रूट में शताब्दी लगभग 6:15 घंटे का सफर तय करती थी. साथ ही बताया जा रहा है कि इस रूट पर यात्रियों का पहले के मुकाबले पूरा एक घंटे का समय बचेगा.

जानें क्या है इस ट्रेन का टाइम टेबल-

दरअसल दिल्ली-जयपुर-अजमेर वंदे भारत ट्रैन बाकी वंदे भारत एक्सप्रेस की तरह सप्ताह में केवल 6 दिन चलेगी. वहीं इस ट्रेन का कल गुरुवार से नियमित संचालन किया जाएगा. मिली जानकरी के मुताबिक यह ट्रेन बुधवार को छोड़कर हर दिन चलेगी. बता दें, ट्रेन नंबर 20977 अजमेर से सुबह 6 बजकर 20 मिनट पर चलकर यह 7 बजकर 50 मिनट पर जयपुर, 9 बजकर 35 मिनट पर अलवर, 11:15 गुड़गांव और फिर 11:35 पर दिल्ली कैंट पहुंच जाएगी. साथ ही दिल्ली से यह ट्रेन नंबर 20978 बनकर लगभग 18:40 को रवाना होगी. इसके बाद ही ये ट्रैन 18:51 पर गुड़गांव, 20:17 पर अलवर, 22:05 पर जयपुर और 23:55 पर अजमेर तक पहुंचेगी.

 

We Women Want में मंच पर बोली अलका लांबा, कहा- ‘आज सरकार के पास बहुमत लेकिन नियत नहीं’

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो