June 17, 2024
  • होम
  • Pakistan News: बलूचिस्तान में आतंकियों का घातक हमला, यात्रियों को बस से उतारकर गोलियों से भूना, 11 की मौत

Pakistan News: बलूचिस्तान में आतंकियों का घातक हमला, यात्रियों को बस से उतारकर गोलियों से भूना, 11 की मौत

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : April 13, 2024, 1:52 pm IST

नई दिल्लीः पाकिस्तान के अशांत क्षेत्र बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को अज्ञात आतंकवादियों ने 11 लोगों की हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि पहली घटना में हथियारबंद लोगों ने नोशकी जिले में राजमार्ग पर एक बस को रोककर बंदूक की नोक पर नौ लोगों का अपहरण कर लिया था।

क्वेटा से ताफ्तान की तरफ जा रही थी बस

एक अधिकारी ने बताया कि इन नौ लोगों के शव बाद में पास के पहाड़ी इलाकों में एक पुल के पास मिले, इन्‍हें गोली मारी गई थी। बता दें कि बस क्वेटा से ताफ्तान जा रही थी कि इस बीच हथियारबंद लोगों ने बस को रोका और यात्रियों की पहचान करने के बाद नौ लोगों को पहाड़ी इलाके में ले गए थे। वहीं, एक अलग घटना में उसी हाईवे पर एक कार सवार यात्रियों के साथ गोलीबारी की गई, जिसमें दो यात्रियों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

किसी भी संगठन ने नही ली जिम्मेदारी

हालांकि अब तक किसी भी प्रतिबंधित संगठन ने इन हत्याओं की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन इस साल हाल ही में हाल के दिनों में प्रतिबंधित संगठनों और आतंकवादियों द्वारा आतंकी हमलों में बढ़ोतरी हुई है, जिसमें सुरक्षा बलों और अन्य प्रतिष्ठानों को भी खुलेआम निशाना बनाया गया है। प्रतिबंधित बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने हाल के हफ्तों में बलूचिस्तान में माच शहर, ग्वादर बंदरगाह और तुरबत में एक नौसैनिक अड्डे पर तीन बड़े आतंकी हमले करने का दावा किया है। जिसमें सुरक्षा बलों ने करीब 17 आतंकवादियों को मार गिराया है।

ये भी पढ़ेः    Video: वीडियो गेम खेलते दिखे पीएम मोदी, टॉप इंडियन गेमर्स से खूब हुई गपशप

Lalu Yadav: आरजेडी को लगा बड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने छोड़ी पार्टी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन