June 15, 2024
  • होम
  • केंद्र सरकार के विरुद्ध दिल्ली में आज विपक्ष का धरना प्रदर्शन, शामिल होंगे 18 दल

केंद्र सरकार के विरुद्ध दिल्ली में आज विपक्ष का धरना प्रदर्शन, शामिल होंगे 18 दल

  • WRITTEN BY: Noreen Ahmed
  • LAST UPDATED : March 10, 2023, 7:43 am IST
नई दिल्ली: तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी और BRS MLC के. कविता ने गुरुवार को कहा कि वह महिला आरक्षण विधेयक के समर्थन में एक दिवसीय भूख हड़ताल करेंगी। इसमें 18 दल शामिल होंगे।
महिला आरक्षण विधेयक के बहाने भारत राष्ट्र समिति आज राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में 18 विपक्षी दलों को संगठित करेगी। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता ने गुरुवार को कहा कि वह महिला आरक्षण विधेयक के समर्थन में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करेंगी।
बीआरएस (BRS) नेता कविता ने बताया कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और महासचिव केसी वेणुगोपाल से विरोध प्रदर्शन में प्रतिनिधित्व भेजने के लिए कहा है। खबर के अनुसार, कविता ने दिल्ली में गठबंधन सरकार का नेतृत्व करने के बावजूद विधेयक का समर्थन करने के लिए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की प्रशंसा भी की।
कविता ने कहा कि पिछले कुछ सालों में कई दलों ने महिला आरक्षण विधेयक को पारित कराने का लगातार प्रयास किया है। मैं उन सभी का शुक्रिया करना चाहती हूं, विशेष रूप से सोनिया गांधी को, जिन्होंने विधेयक को राज्यसभा में लाने में बेहद ज़रूरी भूमिका निभाई है। वहीं देश की महिलाओं की ओर से मैं उनके साहस को सलाम करती हूं। क्योंकि उस वक़्त गठबंधन सरकार थी और इसके बावजूद भी उन्होंने बिल को राज्यसभा में पेश कराया।

ईडी का सामना करने को तैयार कविता

बीआरएस नेता कविता ने बताया कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया और वह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का सामना करेंगी। बता दें, कविता 11 मार्च यानी कल दिल्ली में ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश होंगी। इससे पहले उन्हें बृहस्पतिवार को ईडी के सामने पेश होना था। वहीं दिल्ली के आबकारी नीति घोटाले में आरोपी बीआरएस नेता ने राष्ट्रीय राजधानी में संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, हमने बीजेपी को 9 राज्यों में पीछे के दरवाजे से घुसते देखा है। तेलंगाना में भी वह ऐसा ही करना चाहती है।

 

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन