Omicron Update:

नई दिल्ली. Omicron Update, नये कोरोना वैरिएंट ओमिक्रान ने सबसे बड़े सूबे यूपी में भी दस्तक दे दी है और गाजियाबाद में ओमिक्रॉन के दो केस मिले हैं. इसके पहले राजधानी दिल्ली में 6 केस मिले थे जिससे यही पर संख्या बढ़कर 22 हो गई थी जबकि महाराष्ट्र में 8 केस मिले थे और वहां पर 40 के पार ओमिक्रॉन केस पहुंच गये थे. इस समय देश में 113 केस की पुष्टि हो चुकी है और 12 राज्य इसके चपेट में आ चुके हैं. विश्व में ओमिक्रॉन के कहर को दखते हुए अब नीति आयोग के सदस्य स्वास्थय डा. वीके पॉल न कहा है कि यदि ब्रिटेन की तहर भारत में ओमिक्रॉन फैला तो रोजाना 14 लाख तक केसेज आ सकते हैं. 

वीके पॉल ने कही ये बात

वीके. पॉल ने कहा कि जिस तेजी से यह यूरोप में डेल्टा वेरिएंट पर हावी हो रहा है, वह चिंताजनक है. यह महामारी के एक नए चरण को दिखा रहा है. दरअसल, यूरोप के कई देशों ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी आदि में डेल्टा का कहर पहले से चल रहा था. अब ओमिक्रॉन के भी बढ़ने से यह आशंका पैदा हो रही है कि यह पहले से हासिल इम्यूनिटी को बेअसर कर रहा है. और अगर हालत ब्रिटेन जैसे होने शुरू हो गए तो यह भारत में कोहराम मचा सकता है. इसी के मद्देनजर लोगों से गैर जरूरी यात्रा, समारोह टालने का आग्रह किया गया है और मॉस्क व दो गज की दूरी जैसे एहतियात बरतने का आग्रह किया जा रहा है.

उत्तर प्रदेश में भी पहुंचा ओमिक्रॉन

महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद कोरोना का नया वैरिएंट अब उत्तर प्रदेश में भी पहुंच गया है. उत्तर प्रदेश में एक बुजुर्ग दंपत्ति में ओमिक्रोन की पुष्टि की गई है. इसके साथ ही देश में कुल ओमिक्रोन संक्रमितों की संख्या 113 पर पहुंच गई है. इस कड़ी में महाराष्ट्र में 42, दिल्ली में 22, राजस्थान में 17, कर्नाटक और तेलंगाना में 8-8, गुजरात और केरल में 5-5, उत्तर प्रदेश में 2, आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में 1-1 मामलों के साथ इसकी संख्या 113 हो गई है.

यह भी पढ़ें:

Congress MLA Ramesh Kumar: विधानसभा में रेप पर कांग्रेस MLA का विवादित बयान, पार्टी की महिला विधायकों ने खोला मोर्चा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर