ओडिशा: संबलपुर में भड़की हिंसा, धार्मिक रैली पर पथराव के बाद भिड़े दो गुट, धारा-144 लागू

भुवनेश्वर। ओडिशा के संबलपुर में बुधवार को हिंसा भड़क गई। हनुमान जयंती से पहले आयोजित एक रैली पर पथराव के बाद दो गुट आमने-सामने आ गए। उपद्रवियों ने एक अस्थायी दुकान समेत कई वाहनों में आग लगा दी। इस हिंसा में 10 से अधिक पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। इलाके में तनाव को देखते हुए प्रशासन ने सीआरपीसी की धारा-144 लागू कर दी है।

एक हजार लोग शामिल हुए थे

जानकारी के मुताबिक, मोटरसाइकिल रैली में एक हजार से अधिक लोगों ने भाग लिया था। इस दौरान बाइक रैली जब मोतीझरन इलाके से गुजर रही थी, तभी कुछ लोगों ने कथित तौर पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। जिसके बाद दोनों गुटों के बीच हिंसा शुरू हो गई। संबलपुर के अतिरिक्त एसपी तपन के मोहंती ने बताया कि इस घटना में कम से कम 10 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि मोतीझरण शहर के सबसे संवेदनशील इलाकों में से एक है। हिंसा के बाद शहर में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

पूरे इलाके में धारा-144 लागू

अतिरिक्त एसपी तपन के मोहंती ने आगे बताया कि हिंसा में घायल हुए पुलिसकर्मियों में एक महिला सिपाही भी शामिल है। उन्होंने कहा कि घटना की जांच चल रही है। इस हिंसा में कितने लोग शामिल थे, इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। मोहंती ने कहा कि संबलपुर शहर के सभी 6 थाना क्षेत्रों में धारा-144 लागू कर दी गई है। पुलिस की टीमें लगातार तनाव वाले इलाके में गश्त कर रही हैं।

ये भी पढ़ें-

Adipurush Poster: ‘आदिपुरुष’ के नए पोस्टर में राम, सीता और लक्ष्मण के लुक पर उठे सवाल

2024 लोकसभा चुनाव में विपक्ष की भूमिका पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान-” सबको एक होना होगा “

Latest news