MP: चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद कमलनाथ आज दे सकते हैं प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार को लेकर प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ काफी आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं. कांग्रेस के अंदर ही उनके नेतृत्व को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. इस बीच खबर है कि कमलनाथ आज दिल्ली दौरे पर आ सकते हैं. इस दौरान वह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं. कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि पार्टी आलाकमान ही कमलनाथ को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष से इस्तीफा देने के लिए कह दे.

I.N.D.I.A के नेताओं पर की थी टिप्पणी

बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान कमलनाथ ने विपक्षी महागठबंधन I.N.D.I.A के कई नेताओं पर टिप्पणियां की थी. कमलनाथ ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर बयान दिया था, जिसके बाद महागठबंधन में दरार की खबरें सामने आने लगी थीं. जानकारी के मुताबिक सपा मध्य प्रदेश में चार सीटों और जेडीयू एक सीट पर चुनाव लड़ना चाहती थी. लेकिन कमलनाथ इससे सहमत नहीं हुए थे.

भाजपा ने हासिल किया प्रचंड बहुमत

गौरतलब है कि रविवार को मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के परिणाम आ गए. सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने चुनावों में प्रचंड जीत हासिल की है. भाजपा को 166 विधानसभा सीटों पर विजय मिली है. वहीं मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को सिर्फ 63 सीटें मिली हैं. अन्य के खाते में एक सीट आयी है. मालूम हो कि मतदान के बाद एग्जिट पोल में कई न्यूज़ एजेंसियों ने इसी तरह के परिणाम आने की बात कही थी.

यह भी पढ़ें-

Election Results 2023: टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- आत्ममुग्धता से पीड़ित है

Latest news

spot_img