Election Results 2023: टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- आत्ममुग्धता से पीड़ित है

कोलकाता: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस चौतरफा घिरी हुई है. जहां पार्टी के अंदर से हार को लेकर सवाल उठ रहे हैं, वहीं दूसरी विपक्षी पार्टियां भी कांग्रेस पर निशाना साधने से नहीं चूक रही हैं. तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी ने तीन विधानसभा चुनावों में मिली हार को लेकर कांग्रेस की आलोचना की है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस का नेतृत्व आत्ममुग्धता से पीड़ित है.

आतंरिक को कलह से निपटना होगा

टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी की आंतरिक कलह से निपटना होगा. उन्होंने कहा कि अगर विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के अंदर आपसी मतभेद दूर हो गए होते तो परिणाम कुछ और होते. इसके साथ ही तृणमूल कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस की बड़ी कमी यह भी है कि चुनाव में योग्य कार्यकर्ताओं को काम करने का अवसर नहीं दिया गया. कुछ नेताओं ने अहंकार की वजह से सक्षम लोगों को किनारे कर दिया.

अहंकार को अलग रखना होगा

अभिषेक बनर्जी ने कांग्रेस नेताओं से आग्रह किया कि वे अपने राजनीतिक अहंकार को अलग रखें. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस से कहा कि अपने-अपने इलाकों में मजबूत और सक्षम व्यक्ति को चुनाव लड़ने का मौका दें. टीएमसी नेता ने कहा कि कांग्रेस के जो नेता एकजुट होकर भाजपा का मुकाबला करना चाहते हैं, उनसे मैं यही कहूंगा कि अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. सबको साथ लाने के प्रयासों को अब गति मिलनी चाहिए और यह सिर्फ शब्दों में नहीं बल्कि कार्यों में भी झलकना चाहिए.

3 राज्यों में बुरी तरह हारी कांग्रेस

गौरतलब है कि रविवार को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के परिणाम सामने आए. इन चार में से हिंदी पट्टी के तीन राज्यों में कांग्रेस को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है. वहीं, तेलंगाना में पार्टी ने पूर्ण बहुमत हासिल किया है. एमपी में कांग्रेस को 66, छत्तीसगढ़ में 35, राजस्थान में 69 और 64 विधानसभा सीटों पर जीत मिली है.

यह भी पढ़ें-

MP Election Result: चिप वाली मशीन को… कांग्रेस की करारी हार के बाद दिग्विजय ने उठाए EVM पर सवाल

Latest news