April 24, 2024
  • होम
  • महबूबा मुफ्ती ने शाहबाज शरीफ की बात का किया समर्थन, कहा- भारत के लिए अच्छा होगा अगर….

महबूबा मुफ्ती ने शाहबाज शरीफ की बात का किया समर्थन, कहा- भारत के लिए अच्छा होगा अगर….

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : September 24, 2022, 3:37 pm IST

जम्मू-कश्मीर:

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ के हालिया कश्मीर पर दिए बयान का समर्थन किया है। महबूबा ने कहा है कि पाक प्रधानमंत्री की बात बिल्कुल सही है।

शरीफ ने क्या कहा था

बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में कहा था कि कश्मीर मुद्दे के हल के बगैर दक्षिण एशिया में शांति स्थापित नहीं हो सकती है। उन्होंने कहा कि भारत इस मसले पर हमारे साथ बैठकर बात करनी चाहिए।

महबूबा ने किया समर्थन

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने पाक पीएम की बात का समर्थन करते हुए कहा है कि दोनों देशों के रिश्तों को अच्छा करने के लिए शाहबाज शरीफ ने सही बात कही है। महबूबा ने आगे कहा कि जैसे वाजपेयी जी के वक्त भारत और पाकिस्तान ने बैठकर बात की थी, वैसे ही अब दोनों देशों को जम्मू-कश्मीर मसले का हल निकालना चाहिए।

देश के सामने बड़ा संकट

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने ब्लूमबर्ग टीवी के साथ इंटरव्यू में कहा है कि विनाशकारी बाढ़ की वजह से देश के सामने बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान दुनिया के उन 10 सबसे कमजोर देशों में शामिल है, जिनके ऊपर जलवायु परिवर्तन से प्रभावित हैं। पाक पीएम ने कहा कि भयानक बाढ़ से देश में करीब 1,500 लोग मारे गए हैं, हजारों घर क्षतिग्रस्त हुए हैं और 40 लाख एकड़ की खड़ी फसल बर्बाद हुई है।

अर्थव्यवस्था का रोना रोया

शाहबाज शरीफ ने इंटरव्यू में पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को लेकर रोना रोते हुए कहा कि देश के पास राहत और पुनर्वास के लिए पैसा नहीं है। विनाशकारी बाढ़ की वजह से 30 अरब डॉलर का नुकसा हुआ है। अब जब तक दुनिया से राहत,पुनर्वास और बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए अरबो डॉलर की मदद नहीं आती है, स्थिति दोबारा सामान्य नहीं हो पाएगी।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन