Saturday, February 4, 2023

यूपी: आजम खान के बचाव में उतरी मायावती, कहा- मुस्लिमों पर जुल्म कर रही बीजेपी सरकार

यूपी:

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद से ही आजम खान सूबे कि सियासत में चर्चा का विषय बने हुए है. अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी से उनकी नाराजगी के बीच आज बसपा प्रमुख मायावती ने उनके समर्थन में अपनी बात रखी है. पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीटर हैंडल से लिखा कि बीजेपी सरकार द्वेषपूर्ण रवैये से आजम खान को 2 वर्ष से जेल में बंद कर परेशान करने का काम रही है।

मुस्लिमों पर जुल्म कर रही बीजेपी

बसपा सुप्रीमों ने आगे लिखा कि यूपी समेत अन्य बीजेपी शासित राज्यों में कांग्रेस की ही तरह टारगेट करके गरीबों, दलितों, अदिवासियों और मुस्लिमों पर जुल्म-ज्यादती और भय का शिकार बनाया जा रहा है. उन्होंने लिखा कि ये बेहद दुःखद है।

न्याय का गला घोंटा जा रहा है

पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि यूपी सरकार द्वारा लगातार अपने विरोधियों पर द्वेषपूर्ण और आतंकित करने वाली कार्यवाही की जा रही है. उन्होंने लिखा कि वरिष्ठ विधायक मोहम्मद आजम खान को दो वर्षों से अधिक समय से जेल में बन्द रखना प्रदेश में काफी चर्चा में रहा है. ये जनता की नज़र में न्याय का गला घोंटना नहीं है तो और क्या है?

रोजी-रोटी छीन रही सरकार

मायावती ने लिखा कि देश के कई राज्यों में जिस प्रकार से दुर्भावना व द्वेषपूर्ण तरीका अपनाकर प्रवासियों और मेहनतकश समाज के लोगों पर अतिक्रमण के नाम कार्रवाई कर उनकी रोजी-रोटी छीनी जा रही है. ये कई सवाल खड़े करता है. जो बहुत चिन्तनीय भी है।

यह भी पढ़े:

एलपीजी: आम लोगों का फिर बिगड़ा बजट, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 50 रूपये हुआ महंगा

Latest news