Tuesday, December 6, 2022

एलपीजी: आम लोगों का फिर बिगड़ा बजट, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 50 रूपये हुआ महंगा

नई दिल्ली; बढ़ती महंगाई से एकबार फिर आम आदमी को झटका लगा है. आज घरेलू LPG सिलेंडर (Domestic LPG Cylinder) की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी हो गई है. आज से बड़ी हुई कीमत देशभर में लागू हो जाएंगी।

घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में हुआ इज़ाफ़ा

घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में इससे पहले 22 मार्च को 50 रूपये की बढ़ोतरी की गई थी जिसके बाद दिल्ली में सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर का दाम 949.50 रुपये पर पहुंच गया था. आज सिलेंडर के दाम में 50 रूपये की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में अब घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत 999.50 रुपये हो गई है.

कमर्शियल गैस-सिलेंडर के दाम में भी हो चुका है इज़ाफ़ा

आपको ज्ञात हो कि 1 मई को सरकारी तेल कंपनियों ने कमर्श‍ियल एलपीजी सिलेंडर के कीमत में भी इजाफा किया था. ऑइल मार्केटिंग कंपनियों ने कमर्श‍ियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में 102.50 रुपये की बढ़ोतरी की थी . नई कीमत लागू होने के बाद से दिल्ली में 1 मई से 19 किलोग्राम के कमर्श‍ियल गैस सिलेंडर की कीमत 2253 रुपये से बढ़कर 2355.50 रुपये हो गई.

पेट्रोल-डीजल के दाम आज भी स्थिर

आज लगातार 31वें दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में किसी भी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं हुई हैं. यानि आज भी आपको पेट्रोल- डीजल वहीँ पुराने रेट पर मिलेगा। आखिरी बार पेट्रोल-डीजल के दाम 6 अप्रैल को बढ़ाए गए थे, जिसके बाद से लगातार ईंधन के दाम स्थिर है.

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

Latest news