May 21, 2024
  • होम
  • TMC Manifesto: ममता की पार्टी ने जारी किया घोषणा पत्र, CAA रद्द और UCC को लागू न करने का वादा

TMC Manifesto: ममता की पार्टी ने जारी किया घोषणा पत्र, CAA रद्द और UCC को लागू न करने का वादा

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : April 17, 2024, 10:07 pm IST

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र (Trinamool Congress Manifesto) जारी कर दिया है. ममता बनर्जी की पार्टी ने इस घोषणा पत्र में कई बड़े वादें किए हैं. जिसमें सीएए को रद्द करने और यूसीसी को लागू न होने का वादा शामिल है. इसके साथ ही टीएमसी ने केंद्र सरकार में आने पर एनआरसी की प्रक्रिया रोकने की भी बात कही है.

घोषणा पत्र में दीदी की 10 शपथ

तृणमूल कांग्रेस के इस घोषणापत्र में 10 शपथ है, जिसे दीदीर शपथ पत्र यानी कि दीदी का शपथ पत्र नाम दिया गया है. टीएमसी के घोषणापत्र में सीएए को रद्द करने और एनआरसी को समाप्त करने का बड़ा वादा किया गया है. इसके साथ ही टीएमसी के मेनिफेस्टो में राशन सहित कई कल्याणकारी योजनाओं का वादा भी किया गया है. इसमें बीपीएल परिवारों को साल में 10 मुफ्त रसोई सिलेंडर देने की बात कही गई है.

(TMC)
(TMC)

मेनिफेस्टो में और क्या-क्या है?

तृणमूल कांग्रेस के घोषणा पत्र को कोलकाता में स्थित पार्टी के दफ्तर ‘टीएमसी भवन’ से जारी किया गया है. इस दौरान राज्य के पूर्व वित्त मंत्री और टीएमसी नेता अमित मित्रा ने कहा कि अगर विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A की केंद्र में सरकार बनती है तो सभी भेदभावपूर्ण कानूनों को रद्द कर दिया जाएगा. तृणमूल कांग्रेस सभी धर्मों से प्यार करती है. हम देश में धार्मिक आधार पर बंटवारा नहीं चाहते हैं. इसके साथ ही मित्रा ने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद पश्चिम बंगाल की कन्याश्री योजना की तरह ही पूरे देश में महिलाओं को प्रतिमाह एक हजार रूपये दिए जाएंगे. वहीं, अनुसूचित जाति और जनजाति की महिलाओं को हर महीने 1200 रुपये मिलेंगे.

यह भी पढ़ें-

BJP VS TMC: चुनाव आयोग के चौखट पर टीएमसी, सीएम ममता पर विवादित टिप्पणी का है मामला

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन