March 2, 2024
  • होम
  • महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे बोले- सावरकर के सपने को पूरा करें पीएम मोदी, बनाएं अखंड भारत

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे बोले- सावरकर के सपने को पूरा करें पीएम मोदी, बनाएं अखंड भारत

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : April 3, 2023, 12:11 pm IST

मुंबई। महाराष्ट्र की सियासत में सावरकर को लेकर जारी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक समय राज्य में अहम सहयोगी रही शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) और बीजेपी आज सियासी दुश्मन बन गए हैं और एक दूसरे पर खूब निशाना साध रहे हैं। इस बीच शिवसेना (UBT) के प्रमुख और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि मैं पीएम मोदी को चुनौती देता हूं कि वो हिंदुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर के अखंड भारत के सपने को पूरा करके दिखाएं।

शिंदे सरकार पर भी निशाना साधा

संभाजीनगर में महाविकास अघाड़ी की रैली को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने सावरकर गौरव यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और भारतीय जनता पार्टी पर कड़ा हमला किया। उन्होंने कहा कि पवित्र भगवा ध्वज उनके हाथों में अच्छा नहीं लगता है। बता दें कि, कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सावरकर पर दिए बयान के विरोध में शिवसेना (शिंदे गुट) और बीजेपी पूरे महाराष्ट्र सावरकर गौरव यात्रा निकाल रहे हैं।

बीजेपी को सबसे भ्रष्ट पार्टी बताया

पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भाजपा को सबसे भ्रष्ट पार्टी बताते हुए कहा कि वे भ्रष्टाचार के मुद्दे पर विपक्षी नेताओं पर हमला करते हैं, फिर बाद में उन्हें अपनी पार्टी में शामिल करते हैं। उद्धव ने कहा कि इसलिए सभी भ्रष्ट नेता अब भारतीय जनता पार्टी का हिस्सा हैं। बता दें कि महा विकास आघाड़ी की रैली में उद्धव ठाकरे के साथ एनसीपी नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार और कई विपक्षी नेता शामिल हुए।

ये भी पढ़ें-

Adipurush Poster: ‘आदिपुरुष’ के नए पोस्टर में राम, सीता और लक्ष्मण के लुक पर उठे सवाल

2024 लोकसभा चुनाव में विपक्ष की भूमिका पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान-” सबको एक होना होगा “

Tags