Thursday, February 2, 2023
spot_img

Mahabharat’s Bheem Passes away: महाभारत के भीम का 74 वर्ष की उम्र में निधन

नई दिल्ली, बीआर चोपड़े के लोकप्रिय सीरियल ‘महाभारत’ में ‘भीम’ का किरदार निभा कर घर घर पहुंचे प्रवीण कुमार सोबती (Praveen Kumar Sobti) का 74 वर्ष की आयु में निधन हो गया है. काफी समय से वे बीमार भी चल रहे थे. प्रवीण कुमार सोबती ने 74 साल की उम्र में अपनी अंतिम सांस ली है. पंजाब से ताल्लुकात रखने वाले प्रवीण ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी नायाब अदायगी से फैंस का दिल जीत था लेकिन सबसे ज्यादा मशहूर महाभारत के भीम के रूप में हुए.

आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे

‘महाभारत’ में भीम की भूमिका में प्रवीण कुमार सोबती (Praveen Kumar Sobti) को खूब पसंद किया गया था लेकिन चौकाने वाली बात  ये है कि निधन से पहले प्रवीण कुमार सोबती आर्थिक तंगी का सामना कर रहे थे. उन्होंने आर्थिक मदद के लिए सरकार से गुहार भी लगाई थी. 

खिलाड़ी थे प्रवीण सोबती

एक्टिंग में आने से पहले प्रवीण एक हैमर और डिस्कस थ्रो खिलाड़ी थे. उन्होंने एशियाई खेलों में 2 स्वर्ण, 1 रजत और 1 कांस्य जीते हैं. उन्होंने एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल हासिल कर देश का नाम भी रोशन किया था. साथ ही, उन्हें अर्जुन अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था. खेल की दुनिया में नाम कमाने के बाद प्रवीण को सीमा सुरक्षा बल (BSF) की नौकरी भी मिली थी लेकिन कुछ साल बाद प्रवीण कुमार सोबती ने एक्टिंग करने का मन बनाया और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 

 

यह भी पढ़ें:

Mahabharat’s Bheem Passes away: महाभारत के भीम का 74 वर्ष की उम्र में निधन

Latest news