May 21, 2024
  • होम
  • Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी की जनता से अपील- मतदान जरूर करें, वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी की जनता से अपील- मतदान जरूर करें, वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : April 19, 2024, 8:09 am IST

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव-2024 के पहले चरण में आज (19 अप्रैल) को 21 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग (Lok Sabha Election Phase 1 Voting) हो रही है. बता दें कि यह सीटों के हिसाब से यह सबसे बड़ा फेज है. सुबह 7 बजे शुरु हुई वोटिंग शाम 6 बजे तक चलेगी. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से वोट डालने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि मतदान जरूर करें. इस बार वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं.

पीएम मोदी ने एक्स पर किया पोस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर लोगों से वोट डालने की अपील की है. उन्होंने लिखा है, लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव आज से शुरू हो रहा है! लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में 21 राज्यों और संघ शासित प्रदेशों की 102 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. इन सभी सीटों के मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं. पहली बार वोट देने जा रहे अपने युवा साथियों से मेरी यह विशेष अपील है कि वे भारी संख्या में मतदान करें. लोकतंत्र में हर वोट कीमती है और हर आवाज का महत्त्व है!

(पीएम मोदी)
(पीएम मोदी)

गृह मंत्री अमित शाह ने भी की अपील

पीएम मोदी के साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी देश की जनता से वोट डालने की अपील की है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा है, आज एक महत्त्वपूर्ण दिन है, जब देश में प्रथम चरण का मतदान हो रहा है. इस चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि आप अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें, क्योंकि आपके एक वोट में सुरक्षित, विकसित और आत्मनिर्भर भारत बनाने की शक्ति है. आपका एक वोट सिर्फ एक लोकसभा या प्रत्याशी का परिणाम तय करने के लिए नहीं, बल्कि भारत के उज्ज्वल भविष्य के लिए है.

(केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह)
(केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह)

शाह आगे लिखते हैं, मेरा आग्रह है कि एक ऐसा मजबूत और निर्णायक नेतृत्व चुनें, जिसने भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टीकरण से देश को मुक्त करने के साथ-साथ अपने वादों को पूरा करके दिखाया हो. जिसने विकास को गति देने के साथ सीमाओं को सुरक्षित भी किया हो, हर गरीब तक स्वास्थ्य, घर, बिजली व गैस जैसी सुविधाएं पहुँचायी हो और भारत की संस्कृति व सांस्कृतिक प्रतीकों को संरक्षित किया हो.

यह भी पढ़ें-

21 राज्यों की 102 सीटों पर पहले फेज की वोटिंग आज, इन VIP सीटों पर रहेगी नजर

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन