May 21, 2024
  • होम
  • Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में बीजेपी की पहली जीत, सूरत से निर्विरोध सांसद बने मुकेश दलाल

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में बीजेपी की पहली जीत, सूरत से निर्विरोध सांसद बने मुकेश दलाल

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : April 22, 2024, 4:58 pm IST

सूरत/गांधीनगर/नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी को पहली जीत मिली है. गुजरात की सूरत लोकसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार मुकेश दलाल निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. इस सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार निलेश कुम्भानी का नामांकन रद्द हो गया. वहीं बाकी बचे 8 उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस ले लिए. इसके बाद बीजेपी प्रत्याशी की निर्विरोध जीत तय हो गई.

कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन रद्द

बता दें कि सूरत लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार निलेश कुम्भानी चुनाव अधिकारी के सामने अपने तीन में एक भी प्रस्तावक को मौजूद नहीं रख सके. इसके बाद चुनाव अधिकारी ने कुम्भानी का नामांकन फॉर्म रद्द कर दिया. मालूम हो कि भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी निलेश कुम्भानी के नामांकन फॉर्म में उनके 3 प्रस्तावकों के हस्ताक्षर को लेकर सवाल खड़े किए थे.

(कांग्रेस उम्मीदवार निलेश कुम्भानी)
(कांग्रेस उम्मीदवार निलेश कुम्भानी)

प्रस्तावकों का अपहरण हुआ- कांग्रेस

उधर, कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार के नामांकन खारिज होने का आरोप सरकार के माथे पर मढ़ दिया है. कांग्रेस नेता बाबू मांगुकीया ने कहा है कि सरकार की धमकी से सब डरे हुए हैं. हमारे तीनों प्रस्तावकों का अपहरण किया गया है. चुनाव आयोग को इस अपहरण की जांच करनी चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रस्तावकों के हस्ताक्षर सही हैं या गलत इसकी जांच किए बिना ही नामांकन फॉर्म को रद्द कर देना गलत है.

यह भी पढ़ें-

बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता ने मस्जिद की तरफ किया इशारा, वीडियो वायरल होने के बाद छिड़ा विवाद

Lok Sabha Election: आरक्षण छीन लिया जाएगा, ओवैसी का बीजेपी पर हमला

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन