April 23, 2024
  • होम
  • Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा का देर रात तक हुआ मंथन, जल्द जारी होगी पहली सूची

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा का देर रात तक हुआ मंथन, जल्द जारी होगी पहली सूची

  • WRITTEN BY: Tuba Khan
  • LAST UPDATED : March 1, 2024, 10:45 am IST

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां तेज कर दी हैं. पार्टियां अब उम्मीदवारों के चयन को लेकर रणनीति बनाने में जुट गई हैं. बीजेपी के केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने कल रात इस संबंध में बैठक की. बैठक में प्रधानमंत्री मोदी समेत सदस्यों ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की शुरुआती सूची को अंतिम रूप देने पर चर्चा की.

राज्यों के नेताओं संग प्रत्याशियों पर मंथन

आगामी लोकसभा चुनाव अप्रैल और मई में होने की संभावना है। बैठक में बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री ने हिस्सा लिया। ये सभी राज्य के संसदीय क्षेत्रों में विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा के लिए एक बैठक में शामिल हुए। बैठक में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत समेत कई अन्य नेता मौजूद रहे.

जानकारी के मुताबिक, बैठक में उन उम्मीदवारों की सीटों पर चर्चा हुई जिनसे भाजपा 2019 के चुनावों में हार गई थी और जहां वह अपनी संभावनाओं में सुधार करना चाहती है। उम्मीद है कि पार्टी जल्द ही अपनी पहली सूची जारी करेगी, जिसमें कुछ भरोसेमंद और प्रमुख व्यक्तियों के नाम शामिल होंगे।

बड़े चेहरों का कट सकता है टिकट

इस बीच, पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव में भूपेंद्र यादव, धर्मेंद्र प्रधान और मनसुख मांडविया सहित कई केंद्रीय मंत्रियों को मैदान में उतारने की संभावना है क्योंकि पार्टी ने उन्हें राज्यसभा चुनाव में भी मैदान में नहीं उतारा था। वहीं, यह भी पता चला है कि हमेशा की तरह कुछ कठिन सीटें नए लोगों को दी जा सकती हैं, जिससे जाने-माने नामों के टिकट कटने की आशंका है।

Greater Noida Crime News: ग्रेटर नोएडा में BBA छात्र के हत्यारों की पुलिस से झड़प, तीन गिरफ्तार एक फरार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो