June 15, 2024
  • होम
  • Liquor Scam: शराब घोटाले में ED का एक्शन जारी, दिल्ली, हैदराबाद और पंजाब में 35 ठिकानों पर छापेमारी

Liquor Scam: शराब घोटाले में ED का एक्शन जारी, दिल्ली, हैदराबाद और पंजाब में 35 ठिकानों पर छापेमारी

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : October 7, 2022, 2:42 pm IST

Liquor Scam:

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय का एक्शन जारी है। आज ईडी ने दिल्ली समेत हैदराबाद और पंजाब में 35 ठिकानों पर रेड की है। बता दें कि इससे पहले सितंबर महीने में प्रवर्तन निदेशालय ने ताबड़तोड़ छापेमारी की थी।

समीर महेंद्रू को किया था गिरफ्तार

बीते 28 सितंबर को एजेंसी ने समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया था। आबकारी नीति मामले में दर्ज ईडी की एफआईआर के मुताबिक इंडोस्पिरिट्स के मालिक समीर महेंद्रू ने कथित तौर पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के करीबियों को करोड़ों रूपये का भुगतान किया था।

पूछताछ में पता चली अहम जानकारी

बताया जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय को दिल्ली के आबकारी नीति मामले के तार आंध्र प्रदेश और पंजाब से भी जुड़ने के संकेत मिले हैं। इसलिए आज उन जगहों पर भी एजेंसी ने छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक समीर महेंद्रू से पूछताछ के दौरान भी कई अहम जानकारी सामने आई है।

सिसोदिया को बनाया मुख्य आरोपी

गौरतलब है कि उपराज्यपाल की सिफारिश पर दिल्ली में कथित शराब घोटाले को लेकर सीबीआई ने केस दर्ज किया था। इसके बाद ईडी ने भी इस मामले की जांच शुरू की। जांच एजेंसियों ने इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को मुख्य आरोपी बनाया है। सिसोदिया के घर पर सीबीआई छापेमारी भी कर चुकी है। इस दौरान उनके बैंक लॉकर की भी तलाशी ली गई थी।

केजरीवाल बोले- कुछ नहीं मिलेगा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एक बार फिर से उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को क्लीनचिट देते हुए कहा है कि 3 महीनों से CBI/ED के 300 से ज्यादा अधिकारी 24 घंटे छापेमारी में लगे हुए हैं। 500 से ज्यादा रेड में मनीष सिसोदिया के खिलाफ एक सबूत भी नहीं मिला है। क्यों? क्योंकि उन्होंने कुछ किया ही नहीं है।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन