June 17, 2024
  • होम
  • जंतर-मंतर: महिला आरक्षण बिल की मांग को लेकर के कविता ने शुरू की भूख हड़ताल

जंतर-मंतर: महिला आरक्षण बिल की मांग को लेकर के कविता ने शुरू की भूख हड़ताल

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : March 10, 2023, 11:58 am IST

नई दिल्ली। भारत राष्ट्र समिति की नेता और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता ने आज महिला आरक्षण बिल की मांग को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर भूख हड़ताल शुरू कर दी है। इससे पहले उन्होंने मीडिया से बात करते हुए गुरुवार को कहा था कि वह महिला आरक्षण विधेयक के समर्थन में एक दिवसीय भूख हड़ताल करेंगी। जिसमें देश की 18 राजनीतिक पार्टियां शामिल होंगीं।

कांग्रेस से मांगा समर्थन

बीआरएस (BRS) नेता कविता ने बताया कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और महासचिव केसी वेणुगोपाल से इस भूख हड़ताल में कांग्रेस प्रतिनिधि भेजने के लिए कहा है। इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली में गठबंधन सरकार का नेतृत्व करने के बाद भी महिला आरक्षण विधेयक का समर्थन करने के लिए कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की प्रशंसा की।

सोनिया की तारीफ की

कविता ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में कई राजनीतिक पार्टियों ने महिला आरक्षण विधेयक को संसद में पारित कराने का लगातार प्रयास किया है। मैं उन सभी लोगों का शुक्रिया करना चाहती हूं, विशेष रूप से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का, जिन्होंने विधेयक को राज्यसभा लाने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। BRS नेता ने आगे कहा कि मैं देश की महिलाओं की ओर से उन सभी नेताओं के साहस को सलाम करती हूं। क्योंकि उस वक़्त केंद्र में गठबंधन सरकार थी और इसके बावजूद भी उन्होंने बिल को संसद के उच्च सदन यानी राज्यसभा में पेश कराया।

ईडी का करेंगी सामना

गौरतलब है कि, कविता 11 मार्च यानी कल दिल्ली में ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश होंगी। इससे पहले उन्हें बृहस्पतिवार को ईडी के सामने पेश होना था। वहीं, दिल्ली के आबकारी नीति घोटाले में आरोपी बीआरएस नेता ने राष्ट्रीय राजधानी में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हमने बीजेपी को 9 राज्यों में पीछे के दरवाजे से घुसते देखा है। तेलंगाना में भी वह ऐसा ही करना चाहती है। बीआरएस नेता ने आगे कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया और वह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का सामना करेंगी।

कारगिल युद्ध के साजिशकर्ता थे मुशर्रफ, 1965 में भारत के खिलाफ लड़े थे युद्ध

Parvez Musharraf: जानिए क्या है मुशर्रफ-धोनी कनेक्शन, लोग क्यों करते हैं याद

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन