April 13, 2024
  • होम
  • IND vs PAK: पाक बल्लेबाज नवाज मैन ऑफ द मैच बनने पर बोले, सोच लिया था अटैक करना है..

IND vs PAK: पाक बल्लेबाज नवाज मैन ऑफ द मैच बनने पर बोले, सोच लिया था अटैक करना है..

संबंधित खबरें

नई दिल्ली। एशिया कप 2022 में रविवार को खेले गए सुपर-4 राउंड के मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस जीत में पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज (Mohammad Nawaz) नायक बने. उन्होंने पहले अपनी गेंदबाजी से भारतीय बल्लबाजों को परेशान किया और फिर बाद में तूफानी बल्लेबाजी कर अपनी टीम को दबाव से निकाला. इस कारण से नवाज को ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ भी चुना गया। मैच के बाद उन्होंने अपने हरफनमौला प्रदर्शन को लेकर बातचीत की.

लाइन-लेंथ पर की गेंदबाजी

बता दें कि मोहम्मद नवाज ने गेंदबाजी के दौरान 4 ओवर में 25 रन देकर 1 विकेट लिया था. उन्होंने यह दमदार गेंदबाजी तब की जब रोहित शर्मा और केएल राहुल ने चौकों-छक्कों की बारिश करने लगे थे. नवाज की गेंदबाजी के योगदान से पाक की टीम भारतीय बल्लेबाजों की रनों की गति पर लगाम लगाया। नवाज ने अपनी गेंदबाजी को लेकर कहा कि, ‘एक बाएं हाथ के स्पिनर के लिए जरूरी होता है कि वह बेसिक लाइन-लेंथ पर ही गेंदबाजी करे. अगर एक या दो गेंद भी टर्न हो जाती है तो बल्लेबाजों के दिमाग में शंका पैदा हो जाती है. मैंने ऐसा ही किया.

सोच लिया था मुझे अटैक करना है

गौरतलब है कि बल्लेबाजी को लेकर नवाज ने कहा कि, ‘जब मैं बल्लेबाजी करने आया तब हमें 10 रन प्रति ओवर की औसत से रन चाहिए थे. तो मैंने सोच लिया था कि मुझे जब भी मौका मिलेगा तो मैं अटैक करुंगा. मेरे दिमाग में साफ था कि मेरे जोन में आने वाली हर गेंद को मुझे हिट करना है.

बदला गया था नवाज का बैटिंग ऑर्डर

वहीं, नवाज आमतौर पर आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आते हैं लेकिन बाबर आजम ने उन्हें इस मुकाबले में चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा. उनका यह प्रयोग सफल भी रहा. पाकिस्तान ने भारत से मिले 182 रन टारगेट का पीछा कर 5 विकेट खोकर 19.5 गेंद पर हासिल कर लिया.

Congress Rally: राहुल गांधी बोले- ‘नरेंद्र मोदी दो उद्योपतियों के समर्थन के बिना प्रधानमंत्री नहीं बन सकते’

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो