‘अगर बात नहीं मानी तो दिल्ली चलो का नारा देंगे’, ममता बनर्जी ने केंद्र को दी चेतावनी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के खिलाफ कोलकाता में दो दिनों से जारी धरने को समाप्त कर दिया। 30 घंटे से अधिक के अपने प्रदर्शन के दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर भेदभाव करने का आरोप लगाया। ममता बनर्जी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के ‘दिल्ली चलो’ के नारे के तर्ज पर ‘और एक दफा दिल्ली चलो’ का नारा दिया। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार ने उनकी मांगों को नहीं माना तो टीएमसी पार्टी आगे दिल्ली में विरोध-प्रदर्शन करेगी।

विपक्षी दलों से एकजुटता का आह्वन किया

सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के खिलाफ धरने के दौरान सभी विपक्षी दलों से आगामी लोकसभा चुनाव में जुटने का आह्वन किया था। इसके साथ ही उन्होंने टीएमसी कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में ‘और एक बार दिल्ली चलो का नारा’ दिया। बता दें कि, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने दो दिन यानी 29 और 30 मार्च को कोलकाता के रेड रोड पर स्थित बीआर अम्बेडकर की प्रतिमा के सामने धरना दिया। इस दौरान टीएमसी नेताओं ने केंद्र सरकर पर जमकर निशाना साधा।

ममता ने केंद्र के खिलाफ क्यों धरना दिया?

दरअसल, मनरेगा समेत अन्य योजनाओं के लिए केंद्र की ओर फंड पर रोक लगाने के विरोध में ममता बनर्जी और टीएमसी पार्टी के नेताओं ने दो दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान ममता ने कहा कि हम सभी विपक्षी पार्टियों को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में एकजुट होना होगा। एकजुटता के जरिए ही हम बीजेपी से लड़कर उन्हें हरा सकते हैं। टीएमसी प्रमुख ने आगे कहा कि जरूरत पड़ने पर हम गैर-भाजपा शासित राज्यों को धन मुहैया न कराने पर केंद्र सरकार के खिलाफ राजधानी दिल्ली में मार्च करेंगे।

खुद को संत के रूप में पेश कर रही भाजपा

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि मैं सोच रही थी कि जब हम धरना देंगे तो केंद्र सरकार हमसे संवाद करेगी और वह हमारे बकाया का भुगतान करेगी। लेकिन केंद्र ने ऐसा कुछ भी नहीं किया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस वक्त केंद्रीय जांच एजेंसियों के जरिए सरकार चला रही है। वो (बीजेपी) विपक्षी पार्टियों को भ्रष्ट और खुद को एक संत के रूप में पेश करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि सभी धर्मों के लोगों और देश के गरीबों को बीजेपी को हराने के लिए एकजुट होना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें-

Adipurush Poster: ‘आदिपुरुष’ के नए पोस्टर में राम, सीता और लक्ष्मण के लुक पर उठे सवाल

2024 लोकसभा चुनाव में विपक्ष की भूमिका पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान-” सबको एक होना होगा “

Latest news

spot_img