June 17, 2024
  • होम
  • H. D. Deve Gowda: पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा को पीएम मोदी ने दी जन्म दिन की शुभकामनाए, काम को किया याद

H. D. Deve Gowda: पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा को पीएम मोदी ने दी जन्म दिन की शुभकामनाए, काम को किया याद

  • WRITTEN BY: Mohd Waseeque
  • LAST UPDATED : May 18, 2024, 6:32 pm IST

बेंगलुरु : शनिवार 18 मई को पीएम नरेन्द्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ( HD Deve Gowda) को उनके जन्म दिन पर शुभकामनाएं दी है. पूर्व प्रधानमंत्री का का आज जन्म दिन है और वह 92 साल के हो चुके हैं. प्रधानमंत्री ने एचडी देवगौड़ा को बधाई उस वक्त दी जब देवगौड़ा के पोते प्रजवल रेवन्ना के सेक्स स्कैंडल सामने आने के बाद ऐसा लग रहा था कि पीएम मोदी और बीजेपी ने उनसे दूरी बना ली है. पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने सुबह बेंगलुरु के जेपी नगर इलाके में स्थित लक्ष्मी वेंकटेश्वर मंदिर में विशेष पूजा की. इसके साथ ही उन्‍होंने विशेष पूजा और विभिन्न अनुष्ठानों में भाग भी लिया.

जन्म दिवस रद्द करने का किया था ऐलान

एचडी देवेगौड़ा (H. D. Deve Gowda) ने गुरुवार को अपना जन्मदिन समारोह रद्द करने का ऐलान किया था. अपने प्रशंसकों और पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए एक बयान में देवेगौड़ा ने कहा कि, “विभिन्न कारणों से मैं अपना जन्मदिन नहीं मना रहा हूं. और मैं आप सभी से निवेदन करता हूं कि आप जहां भी हों, वहीं से अपनी शुभकामनाएं व्यक्त करें.”सूत्रों के मुताबिक, देवेगौड़ा ने अपने पोते, जेडीएस सांसद और हासन से लोकसभा प्रत्याशी प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े घटनाक्रम की वजह से जन्मदिन मनाने के मूड में नहीं हैं. देवगौड़ा के पोते प्रज्‍वल रेवन्‍ना कथित सेक्स वीडियो स्कैंडल का मुख्य आरोपी है और फिलहाल विदेश भाग गया है. एचडी देवेगौड़ा ने कहा कि प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी.

पार्टी कार्यकर्ताओं को जश्न मनाने से किया मना

एचडी देवेगौड़ा (H. D. Deve Gowda) के बेटे और जेडीएस विधायक एचडी रेवन्ना को उनके बेटे से संबंधित कथित सेक्स स्कैंडल की पीड़िता के अपहरण मामले में जेल भेज दिया गया था. जिन्हे हाल ही में कोर्ट ने सशर्त जमानत दे दी है. एचडी देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस ने भी पार्टी कार्यकर्ताओं से एचडी रेवन्‍ना की रिहाई का जश्‍न नहीं मनाने की अपील की है.

ये भी पढ़ें- आजादी के बाद कांग्रेस खत्म कर दी जाती तो आज देश 5 दशक आगे होता… मुंबई में बोले पीएम मोदी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन