May 30, 2024
  • होम
  • Ghazipur Landfill Fire: गाजीपुर ‘लैंडफिल’ साइट के करीब लोगों को सांस लेने में हो रही परेशानी, अभी भी धधक रही आग

Ghazipur Landfill Fire: गाजीपुर ‘लैंडफिल’ साइट के करीब लोगों को सांस लेने में हो रही परेशानी, अभी भी धधक रही आग

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : April 22, 2024, 10:12 am IST

नई दिल्ली। Ghazipur Landfill Site Fire: दिल्ली में गाजीपुर के कूड़े के पहाड़ में रविवार शाम भीषण आग लग गई, इसे बुझाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां लगी हुई हैं। प्रशासन के कई अधिकारी भी घटनास्थल पर मौजूद हैं। बता दें कि आग इतनी तेज है कि इसकी लपटें दूर-दूर से दिखाई दे रही हैं।

दिल्ली के गाज़ीपुर लैंडफिल साइट पर भीषण आग लग गई है, जिससे वहां से काला धुआं निकल रहा है। बता दें कि आग इतनी भयानक है कि इसकी लपटें दूर से ही दिख रही हैं। कूड़े का यह ढेर सालों से यहां जमा है मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंची हैं, जो आग को बुझाने में लगी हुई हैं।

नुकसानदायक है धुआं

अधिकारियों को दिल्ली के मेयर ने तत्काल घटनास्थल पर जाकर हालात का जायजा लेने का निर्देश दिया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। ऐसा बताया जा रहा है कि पहले कूड़े के ढेर से धुआं उठा उसके बाद वहां आग लग गई। पर्यावरण के दृष्टिकोण से कूड़े के पहाड़ में लगी आग बहुत नुकसानदायक है।

बता दें कि कूड़े का यह पहाड़ 70 एकड़ में फैला है और इसकी ऊंचाई लगभग 65 मीटर है जो फिलहाल घटकर 50 मीटर हो गयी है क्योंकि इसको समतल कर खूबसूरत बनाने के लिए घास और पेड़ पौधे लगाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-

PM Modi Rally: पीएम मोदी आज अलीगढ़ में भरेंगे हुंकार, सीएम योगी भी करेंगे जनसभा

Lok Sabha Election: आरक्षण छीन लिया जाएगा, ओवैसी का बीजेपी पर हमला

NASA: चांद का कुछ हिस्सा कब्जाना चाहता है चीन, नासा प्रमुख बिल नेल्सन ने किया दावा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन