May 19, 2024
  • होम
  • दिल्ली में फिर होगा किसान आंदोलन, राकेश टिकैत ने दी जानकारी

दिल्ली में फिर होगा किसान आंदोलन, राकेश टिकैत ने दी जानकारी

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : February 10, 2023, 10:47 pm IST

मुजफ्फरनगर: मुजफ्फरनगर शहर के राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में भारतीय किसान यूनियन का धरना जिला प्रशासन के आश्वासन पर समाप्त हो गया है. लेकिन इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने नई घोषणा कर दी है. दरअसल उन्होंने पिछले 14 दिनों से चल रहे प्रदर्शन को तो शांत करा दिया है लेकिन एक बार फिर दिल्ली में डेरा जमाने की बात कही है. जी है! किसान नेता राकेश टिकैत ने ऐलान किया है कि एक बार फिर किसान दिल्ली को घेरेंगे.

क्यों नाराज़ हैं किसान?

अगले महीने 20 मार्च को किसान नेता ने आंदोलन की घोषणा कर दी है. हालांकि उन्होंने ये भी बताया है कि इस बार घेराव दिल्ली बार्डर पर नहीं, जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया जाएगा. मुजफ्फरनगर में टिकैत ने कहा कि उनका ये आंदोलन केंद्र सरकार के खिलाफ होगा. दरअसल उन्होने आरोप लगाया है कि सरकार ने जो वादा किया था उसे पूरा नहीं किया है. उनके अनुसार किसानों के ट्यूबेल पर बिजली का मीटर लगाया जाएगा इससे फिर किसानों के साथ शोषण और उनसे लूट खसोट शुरू हो जाएगी. टिकैत ने धरना समाप्ति पर जमकर केन्द्र व प्रदेश सरकार पर निशाना साथा और कहा सरकार नहीं मानीं तो फिर एक बार फिर किसान बड़ा फैसला लेंगे.

समस्या को करेंगे हल

प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने चुनाव के दौरान किसानों को बिजली फ्री देने का वायदा भी याद दिलाया. टिकैत ने कहा कि अब सीएम योगी ही किसानों के शोषण पर अड़े हुए हैं. योगी सरकार सभी किसानों की ट्यूबेल पर मीटर लगाकर उनसे लूट खसोट शुरू कर चुकी है. आगे राकेश टिकैत कहते हैं कि दिन रात एक कर किसान फसल को तैयार करता है. लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा छोड़े गए आवारा पशुओं के कारण सभी किसानों की मेहनत जाया हो रही है.

आगे टिकैत ने कहा कि किसानों पर बेफिजूल के मुकदमें किए गए हैं. यदि इन मुकदमों को वापस नहीं लिया गया तो इसका अंजाम काफी बुरा होगा और 20 मार्च को दिल्ली कूच किया जाएगा। वह आगे कहते हैं कि मुजफ्फरनगर के किसानों की समस्याओं का हल हो गई है अब दिल्ली के किसानों की बारी है.

कारगिल युद्ध के साजिशकर्ता थे मुशर्रफ, 1965 में भारत के खिलाफ लड़े थे युद्ध

Parvez Musharraf: जानिए क्या है मुशर्रफ-धोनी कनेक्शन, लोग क्यों करते हैं याद

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन