दिल्ली में मेयर और डिप्टी मेयर के आज होंगे चुनाव ,AAP और BJP के बीच कांटे की टक्कर

नई दिल्ली। दिल्ली में MCD के मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समति के लिए छह सदस्यों का आज चुनाव होना है। बता दें ,यह चुनाव रोमांचक हो गया है क्यूंकि बहुमत न होने बाद भी भाजपा चुनावी मैदान में उतर रही है। जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस ने इस बार मेयर चुनाव में शामिल नहीं होने का फैसला किया है।चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। सबसे पहले नवनिर्वाचित पार्षदों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी , उसके बाद ही 11 बजे से बैलेट पेपर के जरिए मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव होंगे ।

AAPऔर BJP के बीच होगी भिड़ंत

बता दें , मेयर के लिए आम आदमी पार्टी ने शैली ओबेरॉय को मैदान में उतारा है और BJP की ओर से रेखा गुप्ता मैदान में हैं। तो वहीं, डिप्टी मेयर के लिए AAP ने मोहम्मद इकबाल और कमल बागड़ी को BJP से उम्मीदवार खड़ा किया है।

चुनाव में 3 रंग के बैलेट पेपर

गौरतलब है कि ,आज होने वाले चुनाव के लिए कलर कोड भी तय किया गया है। बता दें , वाइट, ग्रीन और पिंक रंग के बैलेट पेपर का इस्तेमाल किया जा रहा है । इसमें मेयर के लिए वाइट बैलेट पेपर से वोटिंग होगी । रिपोर्ट के अनुसार , डिप्टी मेयर चुनाव के लिए ग्रीन बैलट पेपर और स्टैंडिंग कमेटी के मेंबर्स के लिए पिंक बैलेट पेपर का यूज किया जाएगा ।

कांग्रेस का बयान – AAP को बहुमत मिला है तो केजरीवाल होगा मेयर

बता दें ,दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने बताया कि दिल्ली की लोगों ने आम आदमी पार्टी को समर्थन दिया है। गौरतलब है कि , जनता का सम्मान करते हुए हम मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति का चुनाव नहीं लड़ रहे है । जानकारी के मुताबिक , AAP को बहुमत मिला है तो केजरीवाल अपना मेयर बनाएं और दिल्ली की जनता की सेवा करें । गौरतलब है कि , चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल और लेफ्टिनेंट गवर्नर वीके सक्सेना के बीच हुए मतभेद सामने आया है। रिपोर्ट के अनुसार , प्रोटेम स्पीकर के लिए AAP ने मुकेश गोयल का प्रस्ताव सामने रखा हुआ था।

हालंकि , LG ने भाजपा पार्षद सत्या शर्मा को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया है ,केजरीवाल ने नियुक्ति पर सवाल उठाए हैं। केजरीवाल ने बताया कि MCD में होने वाले नॉमिनेशन दिल्ली के अर्बन डेवलपमेंट मिनिस्टर के जरिए होगा , लेकिन एमसीडी के आयुक्त ने फाइलें सीधे LG को भेज दी थी । उन्होंने LG को लेटर लिखकर मामले पर पुनर्विचार करने की मांग की है।

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Latest news