April 16, 2024
  • होम
  • Diwali 2022: कारगिल पहुंचे पीएम मोदी, 9वीं बार जवानों के साथ मनाएंगे दिवाली

Diwali 2022: कारगिल पहुंचे पीएम मोदी, 9वीं बार जवानों के साथ मनाएंगे दिवाली

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : October 24, 2022, 11:01 am IST

Diwali 2022:

लेह। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल की तरह इस बार भी सैनिको के साथ दिवाली मनाएंगे। वह सीमा पर रोशनी का त्योहार मनाने के लिए कारगिल पहुंच गए हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी लगातार 9वीं बार सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे।

अयोध्या दीपोत्सव में शामिल हुए

प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या रविवार को 15 लाख से अधिक दियों की रोशनी से रोशन हुई। छोटी दीवाली के अवसर पर आयोजित हुए दीपोत्सव कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने हिस्सा लिया, वह अयोध्या में सबसे ज्यादा दीये जलने के विश्व रिकॉर्ड के साक्षी भी बने। पीएम के साथ पूरे कार्यक्रम मे यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सूबे के दोनों उपमुखमंत्री मौजूद रहे।

रामलला के किए दर्शन-पूजन

अयोध्या पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने सबसे पहले रामलला के दर्शन-पूजन किए। इसके बाद उन्होंने कहा कि भगवान राम के आर्दश हमारे भीतर हैं। उन्होंने कहा कि श्री रामलला के दर्शन और उसके बाद राजा राम का अभिषेक, ये सौभाग्य रामजी की कृपा से ही किसी को मिलता है। जब श्रीराम का अभिषेक होता है, तब हमारे भीतर भगवान राम के आदर्श, मूल्य और दृढ़ हो जाते हैं।

विश्व रिकॉर्ड के साक्षी बने

इसके बाद पीएम मोदी ने राम की पैड़ी पर भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम में हिस्सा लिया। प्रधानमंत्री ने पहली बार इस कार्यक्रम में शिरकत ली। राम की पैड़ी पर इस बार 15 लाख 76 हजार दीपक जलाए गए और विश्व रिकॉर्ड बना। पीएम मोदी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को इस कीर्तिमान को ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ में शामिल किए जाने का प्रमाण पत्र भी दिया।

विपक्षियों पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने अयोध्या में विपक्षी पार्टियों पर भी बिना नाम लिए निशाना साधा। उन्होंने कहा कि एक समय था जब राम, हमारी संस्कृति और सभ्यता के बारे में बात करने तक से बचा जाता था। इसी देश में राम के अस्तित्व पर प्रश्नचिन्ह लगाए जाते थे।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो