June 16, 2024
  • होम
  • G-20 : डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने केंद्र से मांगा 927 करोड़ रूपये

G-20 : डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने केंद्र से मांगा 927 करोड़ रूपये

नई दिल्ली : दिल्ली में G-20 की तैयारियों को लेकर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने वित्त मंत्री निर्मला सीतरमण के पत्र लिखा है. पत्र में सिसोदिया ने लिखा है कि हमको G-20 की तैयारियों को तेजी से पूरा करने के लिए फंड चाहिए. डिप्टी सीएम सिसोदिया ने निर्मला सीतारमण को पत्र लिखते हुए कहा कि ये भारत के लिए बहुत ही खुशी की बात है इस बार भारत को G-20 की मेजबानी करने का मौका मिला है. डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि हम दिल्ली वालों को और खुशी का बात है कि G-20 की अधिकतर गतिविधियां दिल्ली में होने में जा रही है. इस आयोजन को सफल बनाने के लिए दिल्ली सरकार की भारत सरकार पूरा सहयोग करेगी.

मेजबानी में नहीं रहेगी कोइ कमी

पत्र में मनीष सिसोदिया ने कहा है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार की कोशिश रहेगी की G-20 की बैठक के दौरान जो भी अंतरराष्ट्रीय मेहमान यहां आएगें उनकी मेजबानी में कोई कमी न हो. साथ ही साथ 21वीं सदी के भारत की राजधानी के रूप में दिल्ली से अविस्मरणीय यादें लेकर वापस लौटें.
दिल्ली सरकार के अलग-अलग विभागों ने इंफ्रास्ट्रक्चर से लेकर अनेक कार्यक्रमों और गतिविधियों के आयोजन की एक रूपरेखा तैयार की है. इसमें G-20 के प्रमुख आयोजन स्थलों के आसपास के इलाकों का सौंदर्यकरण और दिल्ली के प्रमुख जगहों पर कुछ विशिष्ट गतिविधियों और कार्यक्रमों के आयोजन का प्रस्ताव है.

दिल्ली सरकार ने केंद्र से 927 करोड़ रुपये मांगा

डिप्टी सीएम सिसोदिया ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखते हुए कहा कि आपको तो पता ही होगी कि केंद्र सरकार की तरफ से केंद्रीय करों में हिस्सेदारी के रूप में दिल्ली सरकार को कोई पैसा नहीं दिया जा रहा है. इसके अलावा दिल्ली सरकार को केंद्र सरकार की ओर से न ही कोई अतिरिक्त ग्रांट दी जाती है. यहां तक के देश के सभी राज्यों के नगर निगमों को वहां की जनसंख्या के हिसाब से दी जाने वाली धनराशि भी दिल्ली नगर निगम को नहीं दी जाती है. दिल्ली सरकार को G-20 की तैयारी के लिए 927 करोड़ रूपये की जरूरत है. इससे आप से विनम्र निवेदन है कि दिल्ली में हो रहे G-20 के आयोजन को सफल बनाने के लिए 927 करोड़ रूपये दिल्ली सरकार को दी जाए.

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन