April 25, 2024
  • होम
  • Delhi: फिर गिरफ्तार हुआ ठग सुकेश, 9 दिन के ED रिमांड पर

Delhi: फिर गिरफ्तार हुआ ठग सुकेश, 9 दिन के ED रिमांड पर

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : February 16, 2023, 3:21 pm IST

नई दिल्ली: ठग सुकेश चंद्रशेखर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पहले से ही 200 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद ठग सुकेश को एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया गया है. अब सुकेश को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक अन्य मामले में गिरफ्तार कर लिया है.

जानिए क्या है दूसरा मामला

आज यानी गुरुवार(16फरवरी ) को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने एक और मामले की सुनवाई करते हुए सुकेश को 9 दिन की ईडी की रिमांड में भेज दिया है. जानकारी के अनुसार यह कार्रवाई रेलिगेयर एंटरप्राइजेज लिमिटेड के पूर्व प्रमोटर मलविंदर सिंह की पत्नी जपना सिंह से ठगी मामले में की गई है. सुकेश पर आरोप है कि उसने 3.5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है.

पहले से ही थे जेल में बंद

बता दें, करोड़ों की ठगी करने वाले महाठग सुकेश चंद्रशेखर 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्य आरोपी हैं। उसपर राजनेताओं, मशहूर हस्तियों और व्यापारियों से पैसे वसूलने का भी आरोप है. साथ ही सुकेश पर कथित रूप से फार्मा कंपनी रैनबैक्सी के पूर्व मालिक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह को 200 करोड़ रुपये का चूना लगाने का भी इलज़ाम है. इतना ही नहीं सुकेश ने कथित तौर पर बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को महंगे उपहार भेजे हैं. इस मामले में ईडी कई बार अभिनेत्री से पूछताछ कर चुकी है. सुकेश ने अपनी जमानत अवधि के दौरान मुंबई से चेन्नई के लिए एक चार्टर्ड फ्लाइट भी बुक की थी. बता दें, इस मामले से और भी कई अभिनत्रियों का नाम जोड़ा गया है.

जैकलीन फर्नांडिस को दुबई जाने की इजाजत

बता दें, इस केस से अभिनेत्री के करियर पर भी गहरा प्रभाव पड़ा है. उन्हें बाहर शूटिंग या अपने परिवार से मिलने जाने के लिए भी कोर्ट से इज़ाज़त लेनी पड़ती है. हालांकि लंबे समय बाद उन्हें कोर्ट ने इज़ाज़त दे दी थी.

कोर्ट ने कहा कि विदेश यात्रा के दौरान जैकलीन फर्नांडिस जहां रहेगी उसकी जानकारी देते रहना है।
कोर्ट ने कहा कि जैकलीन फर्नांडिस को प्रोफेशनल कमिटमेंट के लिए विदेश जाने की इजाजत है।
अदालत ने 1 करोड़ की फिक्स्ड डिपॉजिट करने की भी शर्त रखी है।

कारगिल युद्ध के साजिशकर्ता थे मुशर्रफ, 1965 में भारत के खिलाफ लड़े थे युद्ध

Parvez Musharraf: जानिए क्या है मुशर्रफ-धोनी कनेक्शन, लोग क्यों करते हैं याद

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन