March 1, 2024
  • होम
  • दिल्ली मेयर चुनाव: AAP पार्षदों के हंगामे पर बोली मीनाक्षी लेखी, 'जब संख्या है तो डर किस बात का?'

दिल्ली मेयर चुनाव: AAP पार्षदों के हंगामे पर बोली मीनाक्षी लेखी, 'जब संख्या है तो डर किस बात का?'

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : January 6, 2023, 1:22 pm IST

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज एमसीडी मेयर का चुनाव हो रहा है। इस बीच मनोनीत पार्षदों को पहले शपथ दिलाए जाने को लेकर आम आदमी पार्टी ने हंगामा शुरू कर दिया। आप और बीजेपी पार्षदों के बीच इसे लेकर धक्का-मुक्की भी हुई। वोटिंग शुरू होने से पहले हुए इस हंगामे पर केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि अगर आम आदमी पार्टी के पास बहुमत है तो वो डर क्यों रही है।

ये सब अराजक लोग हैं

बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये (आम आदमी पार्टी) अराजक लोग है और इनका काम अराजकता फैलाना है। जब संख्या इनके पास है तो इनको डर किस बात का है। ये जो दबंगई है ये इनके सांसदों द्वारा राज्यसभा में भी देखने को मिलती है और यहां पर भी यही हो रहा है।

मैदान में हैं ये उम्मीदवार

बता दें कि मेयर के लिए आम आदमी पार्टी ने शैली ओबेरॉय को मैदान में उतारा है और BJP की ओर से रेखा गुप्ता मैदान में हैं। तो वहीं, डिप्टी मेयर के लिए AAP ने मोहम्मद इकबाल और कमल बागड़ी को BJP से उम्मीदवार खड़ा किया है।

चुनाव के लिए कलर कोड

गौरतलब है कि आज होने वाले चुनाव के लिए कलर कोड भी तय किया गया है। इसमे वाइट, ग्रीन और पिंक रंग के बैलेट पेपर का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसमें मेयर के लिए वाइट बैलेट पेपर से वोटिंग होगी । रिपोर्ट्स के अनुसार, डिप्टी मेयर चुनाव के लिए ग्रीन बैलट पेपर और स्टैंडिंग कमेटी के मेंबर्स के लिए पिंक बैलेट पेपर का यूज किया जाएगा।

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Tags