May 23, 2024
  • होम
  • जहांगीरपुरी हिंसा: आरोपी सोनू ने कबूला जुर्म, कहा- मैंने की थी फायरिंग, 72 घंटे बाद ये है हालात

जहांगीरपुरी हिंसा: आरोपी सोनू ने कबूला जुर्म, कहा- मैंने की थी फायरिंग, 72 घंटे बाद ये है हालात

  • WRITTEN BY: Girish Chandra
  • LAST UPDATED : April 19, 2022, 9:31 am IST

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने हनुमान जयंती पर जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के मामले में आरोपी सोनू को गिरफ्तार कर लिया था। डीसीपी नॉर्थ वेस्ट ने बताया कि आरोपी ने खुलासा किया कि उसने घटना के दौरान कुशाल चौक के पास अपनी पिस्तौल से फायरिंग की थी। सोनू को गिरफ्तारी के बाद जहांगीरपुरी थाने लाया गया था। जहांगीरपुरी हिंसा मामले में सोनू उर्फ इमाम उर्फ़ यूनुस के पास से एक आधुनिक पिस्तौल बरामद हुई है। धारा 25 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

गोली चलाते हुए सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो

दरअसल, नीले कुर्ते में 28 साल का सोनू उर्फ़ यूनुस का वीडियो 17 अप्रैल को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। पुलिस के अनुसार उसने 16 अप्रैल को दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती पर दंगे के दौरान फायरिंग की थी। बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। बता दें कि 17 अप्रैल को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक शख्स नीले कुर्ते कुर्ते में 16 अप्रैल को जहांगीरपुरी इलाके में दंगे के दौरान गोलियां चला रहा था।

जांच के दौरान पुलिस पर पथराव

सोमवार को पुलिस की टीम सीडी पार्क रोड पर मौजूद उसके घर पर उसकी तलाशी और उसके परिवार की जांच के लिए गई थी। यह जानकारी डीसीपी उत्तर पश्चिम जिला की तरफ से दी गई थी। पुलिस उससे पूछताछ के लिए सोमवार को उसके घर पहुंची ही थी जैसे ही पुलिस इलाके में सोनू की पत्नी को लेने पहुंची वहां पथराव शुरू हो गया। पास की महिलाओं ने अपने घर से पुलिस में पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। वही गोली चलाने वाला आरोपी सोनू फरार था। पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।

हिंसा के दौरान चोरों ने चलाई गोली

वायरल वीडियो में नीला कुर्ता पहने आरोपी सोनू भीड़ के बीच हथियार पकड़े हुए दिखाई दे रहा है। उसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बता दें कि 4 अप्रैल को हनुमान जयंती के मौके पर शोभायात्रा निकाली जा रही थी। उसी दौरान उपद्रवियों ने पथराव और आगजनी की। बात इतनी बिगड़ गई कि पूरे इलाके में भारी पुलिसबल की तैनाती की गई है. गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना से फोन पर बात की और कार्रवाई के निर्देश दिए थे.

72 घंटे बीतने से के बाद ये है हालात

जहांगीरपुरी हिंसा को 72 घंटे से ज़्यादा का समय हो चुका है. मामले में अब तक पुलिस की 15 से ज्यादा टीम काम कर रही हैं और 25 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। कुशल चौक के आसपास के इलाके को पुलिस अधिकारियों ने 5 सेक्टर में बांट दिया है। संवेदनशीलता के हिसाब से अलग-अलग गलियों को सेक्टर में तब्दील किया गया है। कल सी ब्लॉक से पथराव की खबर आई थी, यहां पर 24 घंटे मॉनिटरिंग की जा रही है। वहीं दिल्ली पुलिस ने पश्चिम बंगाल पुलिस से संपर्क साधा है, क्योंकि अंसार हल्दिया का रहने वाला है, और वहां पर भी रेड डाली जाएगी। गुल्ली की तलाश पुलिस लगातार कर रही है। गुल्ली वह आरोपी है जो हथियार मुहैया कराया करता था।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन