July 15, 2024
  • होम
  • दिल्ली: आज से शुरू होगा विधानसभा का बजट सत्र, LG के भाषण पर सबकी निगाहें

दिल्ली: आज से शुरू होगा विधानसभा का बजट सत्र, LG के भाषण पर सबकी निगाहें

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : March 17, 2023, 10:37 am IST

नई दिल्ली। आज से दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने जा रहा है। बजट सत्र के पहले दिन उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना का अभिभाषण होगा, जिस पर सभी की निगाहें रहने वाली हैं। इसके बाद मंगलवार यानी 21 मार्च को विधानसभा में बजट पेश किया जाएगा।

कैलाश गहलोत पेश करेंगे बजट

बता दें कि, दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार का ये पहला बजट होगा, जिसे मनीष सिसोदिया पेश नहीं करेंगे। आबकारी नीति मामले में गिरफ्तारी के बाद सिसोदिया ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद कैलाश गहलोत को केजरीवाल सरकार का वित्त मंत्री बनाया गया। ऐसे में कैलाश गहलोत 21 मार्च को पहली बार विधानसभा में बजट पेश करेंगे।

LG के अभिभाषण पर निगाह होगी

विधानसभा के बजट सत्र की शुरूआत में आज सबसे पहले उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना का अभिभाषण होगा। मालूम हो कि पिछले कुछ समय से केजरीवाल सरकार और एलजी के बीच तनातनी चल रही है। इसे देखते हुए उपराज्यपाल के अभिभाषण पर सबकी निगाह रहने वाली है।

अविश्वास प्रस्ताव लाएगी बीजेपी

दिल्ली सरकार में मंत्री रहे मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की कथित आबकारी घोटाला मामले में गिरफ्तारी के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी, केजरीवाल सरकार पर हमलावर है। बीजेपी ने विधानसभा के बजट सत्र के दौरान AAP सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की बात कही है। इसके साथ ही भाजपा तमाम मुद्दों पर विस्तृत चर्चा के लिए बजट सत्र के दिन को बढ़ाने की मांग भी की है।

कारगिल युद्ध के साजिशकर्ता थे मुशर्रफ, 1965 में भारत के खिलाफ लड़े थे युद्ध

Parvez Musharraf: जानिए क्या है मुशर्रफ-धोनी कनेक्शन, लोग क्यों करते हैं याद

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन