May 20, 2024
  • होम
  • महाराष्ट्र की 70 समेत देश की 500 वेबसाइट हैक, साइबर सेल ADG ने बताई वजह

महाराष्ट्र की 70 समेत देश की 500 वेबसाइट हैक, साइबर सेल ADG ने बताई वजह

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : June 14, 2022, 5:56 pm IST

मुंबई, महाराष्ट्र में मंगलवार को साइबर अटैक हुआ है, बता दें कि मंगलवार को देश की 500 से अधिक वेबसाइट पर हैकर्स ने हमला बोला है, जिसमें महाराष्ट्र के ठाणे पुलिस की वेबसाइट सहित 70 अन्य वेबसाइट भी हैक हुई हैं. इनमें तीन सरकारी वेबसाइट भी शामिल है, इस बात की जानकारी खुद महाराष्ट्र साइबर सेल के एडीजी मधुकर पांडेय ने दी है. अच्छी बात तो ये है कि इस पूरे हैकिंग में अब तक कोई अहम डेटा चोरी नहीं हुआ है. देश में यह बहुत बड़ा सायबर हमला है, इसमें न सिर्फ प्राइवेट बल्कि सरकारी वेबसाइट्स को भी हैक किया गया.

एडीजी ने कही ये बात

महाराष्ट्र साइबर सेल के एडीजी ने कहा कि कई वेबसाइट्स को बहाल किया जा चुका है, तो कई पर काम चल रहा है उन्हें भी जल्द बहाल कर लिया जाएगा. पांडेय ने बताया कि निजी यूनिवर्सिटीज़ की वेबसाइट्स हैक करने के बाद राज्य की 70 से ज्यादा वेबसाइट्स पर हैकर्स ने अटैक किया, जिसमें तीन सरकारी वेबसाइट भी शामिल हैं. साथ ही हैक करने वाले वेबसाइट की कुल संख्या 500 के करीब है. एडीजी ने कहा कि देश में चल रहे सांप्रदायिक तनाव के कारण ही हैकर्स ने वेबसाइट्स को निशाना बनाया.

उन्होंने ये भी कहा कि देश में कई वेबसाइट को हैक किया गया है, इस पूरे मामले में अब तक दो देशों के हैकर्स का नाम सामने आ रहा है. जिसमें मलेशिया और इंडोनेशिया शामिल है. यह गैंग भारत में एक्टिव है या नहीं इसे लेकर अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है, इससे पहले आज सुबह ही ठाणे पुलिस की अधिकारिक वेबसाइट को हैकरों ने हैक किया था. हैकर्स ने एक मैसेज में लिखा कि भारत सरकार तुम्हें विश्व के मुस्लिमों से माफ़ी मांगनी होगी.

 

केंद्र देगा 10 लाख नौकरियां, योगी सरकार UP पुलिस में करेगी 40 हजार भर्तियां

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन