Thursday, August 11, 2022

केंद्र देगा 10 लाख नौकरियां, योगी सरकार UP पुलिस में करेगी 40 हजार भर्तियां

लखनऊ: केंद्र सरकार के बाद अब योगी सरकार ने युवाओ के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. योगी सरकार में वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस में जल्द ही हजारों पद पर भर्ती होगी. वित्त मंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि- “यूपी पुलिस में जल्द होगी 40000 पदों पर भर्ती, चयन बोर्ड को मिला अधियाचन.”इसके पहले पीएमओ की तरफ से ट्वीट करके बताया गया था कि अगले डेढ़ साल में 10 लाख नौकरियां दी जाएगी.

रिक्त पद पर भर्ती जल्द

रेडियो शाखा में 2430
कांस्टेबल और इसके समकक्ष पदों के लिए 26382
कांस्टेबल पीएसी के 8540,
जेल वार्डर के लिए 1582 सहित अन्य पदों पर भर्ती होगी.

केंद्र सरकार का 10 लाख नौकरियों का वादा

केंद्र सरकार युवाओ को रोजगार देने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाने जा रही है. इस बात की जानकरी खुद सरकार की ओर से दी की गई है. प्रधानमंत्री कार्यलय की तरफ से मंगलवार की सुबह ट्वीट कर बताया गया कि अगले डेढ़ साल में 10 लाख नौकरी मोदी सरकार देगी. PMO ने ट्वीट करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों की समीक्षा की और निर्देश दिया है कि मिशन मोड में अगले डेढ़ वर्षों में 10 लाख लोगों की भर्ती की जाए.

दरअसल महंगाई और बेरोजगारी दो ऐसे मुद्दे हैं जिस पर मोदी सरकार को विपक्ष घेर रहा है और युवा नाराज हैं. चूंकि 2024 में आम चुनाव है लिहाज इस मुद्दे पर सरकार कोई जोखिम लेने के मूड में नहीं है और धड़ाधड़ भर्तियों की घोषणा की जा रही है. अर्थव्यवस्था भी पटरी पर आ रही है. इससे केंद्र व प्रदेश सरकारों में हलचल बढ़ी है और सालों से जो रिक्तियां थी उसे भरने का ऐलान किया जा रहा है.

यह भी पढ़े;

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news