July 15, 2024
  • होम
  • COVID – 19 : देश में कोरोना को लेकर बढ़ाई गई सख्ती,स्वास्थ्य मंत्री मांडविया ने किया IGI एयरपोर्ट का दौरा

COVID – 19 : देश में कोरोना को लेकर बढ़ाई गई सख्ती,स्वास्थ्य मंत्री मांडविया ने किया IGI एयरपोर्ट का दौरा

  • WRITTEN BY: Tamanna Sharma
  • LAST UPDATED : January 3, 2023, 9:17 am IST

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सोमवार यानी 2 जनवरी को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार भारत में 173 नए कोरोनो के मामले सामने आए है , जबकि सक्रिय मामले घटकर 2,670 रह गए हैं। बता दें , सामने आए रिपोर्ट के अनुसार दो लोगों की मौत के साथ कुल मौत का आंकड़ा 5,30,707 तक हो गया है . इसके साथ ही राष्ट्रीय रिकवरी दर बढ़कर 98.80 प्रतिशत हो गया है।गौरतलब है कि , भारत में भी चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर, थाईलैंड और हांगकांग के यात्रियों के लिए नेगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्टिंग की जरूरत अब पड़ गई है और वहां से आने वाले यात्रियों को कोरोना की जांच करवानी पड़ेगी । जानकारी के मुताबिक , विशेषज्ञों ने बताया है कि भारत में कोरोना से स्थिति चीन जितनी खराब नहीं हो सकती है।

IGI एयरपोर्ट पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री

बता दें , केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने सोमवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जांच की है और कोविड परीक्षण सुविधा का जायजा लिया था। जानकारी के अनुसार , इस दौरान उन्होंने चीन सहित कुछ देशों में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी होने के बीच यह दौरा किया था। इसके अलावा लगातार दूसरे सप्ताह में भारत ने कोविड-19 मामलों में मामूली बढ़ोतरी हुई है। लेकिन संख्या बहुत कम रही है , देश में कोरोना के 1,526 नए मामले सामने निकल के आए है , जो पिछले सप्ताह के 1,219 के मुकाबले 25 प्रतिशत थे। रिपोर्ट के मुताबिक , केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने सोमवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जांच और कोविड परीक्षण सुविधा का जायजा लिया था।

ब्रिटेन में बिगड़े हालत

गौरतलब है कि , चीन के बाद अब ब्रिटेन में कोरोना से हालात बिगड़ते नज़र आ रहे है , ब्रिटेन के एक सीनियर हेल्थ ऑफिसर ने जानकारी देते हुए बताया कि इमरजेंसी सर्विस न मिलने से हर हफ्ते 500 मौतें हो रही हैं , जो की अच्छे लक्षण नहीं है। बता दें , राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह एक्सपर्ट ने कहा है कि तकनीकी समूह के सदस्यों को बूस्टर डोज का दूसरा शॉट देने पर विचार कर रहे है और वर्तमान में बूस्टर डोज केवल 28 प्रतिशत लोगों ने ही ली है।

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन