April 24, 2024
  • होम
  • COVID 19 : चीन में बढ़े कोरोना के मामले , WHO ने जताई चिंता , मांगी आंकड़ों की रिपोर्ट

COVID 19 : चीन में बढ़े कोरोना के मामले , WHO ने जताई चिंता , मांगी आंकड़ों की रिपोर्ट

  • WRITTEN BY: Tamanna Sharma
  • LAST UPDATED : December 22, 2022, 9:07 am IST

नई दिल्ली। पिछले एक हफ्ते में विश्व भर में 36 लाख मामले सामने आए है वहीं , दूसरी तरफ चीन में बढ़ रहे कोविड के मामलों को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बुधवार को चिंता जाहिर करते हुए कहा कि चीन से मौजूदा स्थिति एवं सही आकड़ों के बारे में WHO को जानकारी साँझा करे। बता दें , विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने कहा है कि हमने चीन से अनुरोध किया है कि हमें कोविड की सही स्थिति एवं सही आंकड़े बताए ताकि हम उन पर सही निर्णय कर सके। उन्होंने आगे कहा कि इसके साथ ही कोविड 19 की उद्भव को लेकर भ्रांतियां, जो कि पहले से बनी हुई हैं उन पर भी आवश्यक कार्य किए जा सकें।

कई देशों में बढ़े कोरोना के मामले

बता दें , बीते एक हफ्ते में दुनिया में कोरोना के 36 लाख मामले सामने आए हैं और करीब 10 हजार लोगों की कोरोना से मौत हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक , चीन के अलावा अर्जेंटीना, ब्राजील, फ्रांस, अमेरिका, साउथ कोरिया और जापान में बहुत तेजी से COVID -19 के केस बढ़ रहे हैं। लेकिन अभी तक भारत में इस बार कोरोना का कोई खास प्रभाव नहीं देखने को नहीं मिला है यहां स्थिति सिथर है। सरकार द्वारा आए आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में सिर्फ 131 नए केसेस ही आए हैं।

भारत में हुआ अलर्ट जारी

गौरतलब है कि , देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को दुनिया भर में बढ़ रहे कोविड मामलों के बारे में सावधानी बरतने का निर्देश दिया है। चीन में कोविड के नए मामलों में वृद्धि ने दुनिया भर में चिंता खड़ी कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना के एक और खतरनाक वैरिएंट के संक्रमण का खतरा पूरे विश्व में बढ़ा दिया है।बता दें , केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने विशेषज्ञों और शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक के बाद
बताया कि कोविड अभी खत्म नहीं हुआ है , उन्होंने आगे कहा – ‘ मैंने सभी संबंधितों को सतर्क रहने और निगरानी मजबूत करने का आदेश दिया है , हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए बिलकुल तैयार हैं’।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन