April 23, 2024
  • होम
  • Corona Update: दिल्ली में 521 और महाराष्ट्र में 711 नए मामले, बढ़ा मौत का भी आंकड़ा

Corona Update: दिल्ली में 521 और महाराष्ट्र में 711 नए मामले, बढ़ा मौत का भी आंकड़ा

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : April 4, 2023, 9:15 pm IST

नई दिल्ली: देश भर में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं जहां दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कुल 521 नए मामले दर्ज़ किए गए हैं. वहीं महाराष्ट्र में 711 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान दिल्ली में एक तो महाराष्ट्र में चार लोगों की कोरोना से मौत हुई है.

दिल्ली में कोरोना का हाल

 

दिल्लीवासियों की नींद एक बार फिर उड़ गई है जहां कोरोना के मामले दिन दोगुनी और रात चौगुनी तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटों में राष्ट्रीय राजधानी में 521 नए मामले सामने आए हैं जबकि इस दौरान एक कोरोना मरीज की जाएंगे है. नए मामले आने के बाद अब दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 15.64 फ़ीसदी पहुंच गई है. फिलहाल राजधानी में कोरोना के 1710 सक्रिय मामले हैं.

महाराष्ट्र में और बुरा है हाल

महाराष्ट्र का हाल और भी डरा देने वाला है जहां पिछले 24 घंटों में 711 नए कोरोना मामले सामने आए हैं. इस दौरान संक्रमण से पीड़ित चार लोगों की मौत हुई है. फिलहाल राज्य में एक्टिव केसेस की संख्या 3792 पहुंच गई है. वहीं उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां पर भी लगातार कोरोना मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है. पिछले 24 घंटों में यूपी में 91 नए संक्रमित केस सामने आए हैं. जहां इस दौरान अकेले राजधानी लखनऊ से ही 13 संक्रमित सामने आए हैं.

 

हरियाणा और पंजाब का हाल बेहाल

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कहा है कि राज्य के लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए. साथ ही उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने हेल्थ वर्कर और 100 से ज्यादा एक जगह एकत्रित होने वालों के लिए मास्क अनिवार्य कर दिए हैं.हरियाणा में इस समय सक्रिय मरीजों की संख्या 724 है, हालांकि इनमें से कोई भी अस्पताल में भर्ती नहीं है. पंजाब की बात करें तो राज्य में कोरोना से दो लोगों ने जान गवाई है. जहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के 38 मामले सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें-

Adipurush Poster: ‘आदिपुरुष’ के नए पोस्टर में राम, सीता और लक्ष्मण के लुक पर उठे सवाल

 

2024 लोकसभा चुनाव में विपक्ष की भूमिका पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान-” सबको एक होना होगा “

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो