April 23, 2024
  • होम
  • Corona Update: Delhi में 600 तो महाराष्ट्र में 800 के पार कोरोना मामले, नहीं थमा मौत का आंकड़ा

Corona Update: Delhi में 600 तो महाराष्ट्र में 800 के पार कोरोना मामले, नहीं थमा मौत का आंकड़ा

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : April 6, 2023, 9:29 pm IST

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना के मामले बढ़ते नज़र आ रहे हैं. जहाँ बीते दिनों में इसका प्रकोप बढ़ते दिख रहा है. इसी कड़ी में गुरुवार (6 अप्रैल) को भी दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र तक कोरोना के नए मामलों में वृद्धि देखी गई. इस दौरान दिल्ली में 600 तो महाराष्ट्र में 800 के पार कोरोना के नए मामले दर्ज़ किए गए हैं. इतना ही नहीं दोनों राज्यों में मौत के आंकड़ें भी बढे हैं.

 

दिल्ली में कोरोना से कोहराम

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो पिछले 24 घंटों में कोरोना के 606 नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान एक कोरोना मरीज की मौत भी हुई है. बात करें ठीक होने वाले मरीजों की तो पिछले 24 घंटो में 340 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं. ये नए मामलों के आधा है जहां इस समय राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर 16. 98 फीसद तक पहुंच गई है. बता दें, दिल्ली में पिछल 24 घंटों में कुल 3569 कोरोना टेस्ट किए गए हैं. फिलहाल दिल्ली में कोरोना के 2060 सक्रिय मरीज हैं.

 

महाराष्ट्र में भी नहीं थामे मामले

 

बात करें महाराष्ट्र की तो वहाँ भी कोरोना मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में कोरोना के 803 नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या भी बढ़कर तीन हो गई है. इस बीच 687 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं.

 

भारत में एक बार फिर कोरोना का ख़तरा बढ़ रहा है जिसे देखते हुए स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने चेतावनी दे दी है. बता दें बुधवार को देश भर में 5,335 नए मामले दर्ज़ किए गए हैं. बीते दिन दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 509 नए मामले दर्ज़ किए गए थे. दिल्ली में इस समय कोरोना रेट पिछले 15 महीनों में सबसे उच्च है. लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भी लोग लगातार कोरोना प्रोटोकॉल्स की धज्जियां उड़ा रहे हैं. जिसे लेकर अब स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने चेतावनी भी जारी कर दी है.

ये भी पढ़ें-

Adipurush Poster: ‘आदिपुरुष’ के नए पोस्टर में राम, सीता और लक्ष्मण के लुक पर उठे सवाल

2024 लोकसभा चुनाव में विपक्ष की भूमिका पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान-” सबको एक होना होगा “

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो