June 15, 2024
  • होम
  • Congress President Election: गहलोत के सामने चुनाव लड़ेंगे शशि थरूर? ट्वीट कर दिया ये संकेत

Congress President Election: गहलोत के सामने चुनाव लड़ेंगे शशि थरूर? ट्वीट कर दिया ये संकेत

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : September 23, 2022, 2:19 pm IST

Congress President Election:

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष पद के चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है। इसी बीच उम्मीदवारों को लेकर भी स्थिति साफ होती जा रही है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। इसी बीच अध्यक्ष पद के संभावित दावेदार माने जाने वाले लोकसभा सांसद शशि थरूर के ट्वीट ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है।

थरूर ने ट्वीट में क्या लिखा?

केरल के तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सांसद शशि थरूर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक मोटिवेशनल ट्वीट किया है। जिसमें लिखा है कि आलोचक मायने नहीं रखते, ना ही वो व्यक्ति मायने रखता है जो बताता है कि मजबूत आदमी कैसे ठोकर खाता है। जहां पर सिर्फ कर्म करने वाले ही बेहतर कर सकते हैं।

जो गलती भी करता है…

थरूर ने आगे लिखा कि श्रेय उस व्यक्ति को दिया जाना चाहिए जो वास्तव में इस वक्त अखाड़े में है। जिसका चेहरा धूल-पसीने और खून से लथपथ है और जो शूरवीर की तरह लड़ता है, जो गलती भी करता है और सफलता के लिए बार-बार प्रयास भी करता है। जो खुद को हमेशा एक योग्य कारण में खर्च करता है और जो अंत में उच्च उपलब्धि की विजय को ही सबसे अच्छी तरह जानता है।

जो न तो कभी जीत और…

कांग्रेस सांसद ने लिखा कि जो सबसे खराब स्थिति में अगर विफल भी हो जाता है तो कम से कम वो बहुत प्रयास करते हुए ही विफल होता है। जिससे उसका स्थान कभी भी उन ठंडे और डरपोक आत्माओं के साथ न हो जो न तो कभी जीत और न ही कभी हार जानते हैं।

17 अक्टूबर को होगा मतदान

बता दें कि देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए 24 सितंबर से नामांकन प्रकिया शुरू होगी और 30 सितंबर तक चलेगी। इसके साथ ही नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है। अगर एक से ज्यादा उम्मीदवार होंगे तो 17 अक्टूबर को मतदान होगा और चुनाव के परिणाम को 19 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन