May 26, 2024
  • होम
  • दिल्ली: लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, अधीर बोले- हमारे सांसदों पर पुलिस ने किया हमला

दिल्ली: लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, अधीर बोले- हमारे सांसदों पर पुलिस ने किया हमला

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : June 16, 2022, 1:11 pm IST

दिल्ली:

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ के विरोध में बुधवार को कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था। इस दौरान कांग्रेस मुख्यालय पर दिल्ली पुलिस और कांग्रेस नेताओं के बीच नोंक झोक और झड़प की खबरें भी सामने आई थी। कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि पुलिस ने पार्टी मुख्यालय के अंदर घुसकर सांसदों और कार्यकर्ताओं पर हमला किया। जिसे लेकर आज अधीर रंजन चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की है।

लोकसभा स्पीकर से मिला प्रतिनिधिमंडल

अधीर रंजन चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने आज लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की। इसके बाद मीडिया से बात करते हुए अधीर रंजन ने कहा कि कल हम पर जिस तरह से अत्याचार और हिंसा हुई है और होने वाली है उसके बारे में हमने विस्तृत जानकारी लोकसभा अध्यक्ष को दी है।

सांसदों पर पुलिस ने किया हमला

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कांग्रेस मुख्यालय जाते हुए बुधवार को दिल्ली पुलिस ने हमारे कार्यकर्ताओं और सांसदों पर हमला किया। जिसकी वजह से उन्हें काफी गहरी चोट लगी है। थाने में भी पुलिस ने हमारे कार्यकर्ताओं और सांसदो के साथ ऐसा बर्ताव किया जैसे हम आतंकवादी हैं।

बदले और हिंसा की राजनीति ना हो

अधीर रंजन चौधरी ने आगे कहा कि हमें किसी भी पूछताछ से कोई समस्या नहीं है। हम तो बस यही कहना चाहते हैं कि जो भी करो उसमें बदले और हिंसा की राजनीति ना हो।

कल सरकार को बताया था अपराधी

बता दें कि इससे पहले कल कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि ये सरकार अपराधी है, अगर ये अपराधी न होते तो प्रजातंत्र की धज्जियां नहीं उड़ाते। प्रशासन को कुछ कहते हैं तो ये बोलते है कि हमें ऊपर से निर्देश दिए गए हैं, यानि इन्हें मोदी-शाह ने निर्देश दिया है। हिंदुस्तान में ऐसी बर्बरता पहले कभी नहीं देखी गई।

देश का लोकतंत्र खतरे में- गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मोदी सरकार का 8 साल कार्यकाल काला अध्याय है, इतिहास में इस 8 साल को अगर देखा जाएगा तो ये काले अध्याय के रूप मे देखा जाएगा क्योंकि इसमें संविधान की धज्जियां उड़ रही है, लोकतंत्र खतरे में हैं और पूरे देशवासी बहुत दुखी और तनाव में हैं।

ये सब याद रखा जाएगा- सुरजेवाला

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं मारना-पीटना संयम की हदे पार करना है। दिल्ली पुलिस के कठपुतली अधिकारी भी जान लें कि ये याद रखा जाएगा।

ये भी पढ़े-

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन