May 23, 2024
  • होम
  • चारधाम यात्रा: पहले दिन ही दो लाख से अधिक पंजीकरण, चकनाचूर हो सकता है पिछली बार का रिकॉर्ड

चारधाम यात्रा: पहले दिन ही दो लाख से अधिक पंजीकरण, चकनाचूर हो सकता है पिछली बार का रिकॉर्ड

देहरादून: उत्तराखंड के चारधाम यात्रा के लिए पहले दिन ही दो लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया है. पिछली बार चारधाम यात्रा में करीब 55 लाख से अधिक श्रद्धालु यात्रा पर आए थे. लेकिन इस बार ऐसा लग रहा है कि ये रिकॉर्ड टूट सकता है. इसके लिए आप भी 30 जून तक बीकेटीसी की वेबसाइट पर आनलाइन पूजा की बुकिंग करा सकते है.

जारी पंजीकरण के मुताबिक चारधाम यात्रा के पंजीकरण शुरू हो गए है. वहीं केदारनाथ के लिए 18 अप्रैल से हेली सेवा की भी बुकिंग शुरू कर दी जाएगी, पंजीकरण शुरू होने के बाद शाम 4 बजे तक कुल 2,01,851 पंजीकरण हो गए थे, जिसमें केदारनाथ धाम के लिए 69,543 पंजीकरण कराए गए है.

पहले दिन दो लाख से ज्यादा पंजीकरण

चारधाम यात्रा के लिए पहले दिन ही दो लाख से ज्यादा पंजीकरण हो गए हैं. 18 अप्रैल से केदारनाथ के लिए हेली सेवा की बुकिंग भी शुरू कर दी जाएगी. इस साल 10 मई को केदारनाथ धाम और गंगोत्री यमुनोत्री के कपाट खुलने के साथ चारधाम यात्रा भी शुरू हो जाएगी. श्रद्धालुओं के लिए 25 मई को हेमकुंड साहिब और 12 मई को बद्रीनाथ धाम के भी कपाट खुल जाएंगे. सभी धामों के कपाट खुलने की तारीख तय होने के बाद पर्यटन विभाग ने सोमवार यानी 15 अप्रैल से ऑनलाइन पंजीकरण शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें- 

बीच सड़क पर क्यों युवक ने 1 करोड़ की लेम्बोर्गिनी में लगा दी आग, देखें Video

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन