July 15, 2024
  • होम
  • मौसम में आया बदलाव, फसलों को भारी नुकसान, अगले तीन दिनों तक बरसात के साथ आंधी की संभावना

मौसम में आया बदलाव, फसलों को भारी नुकसान, अगले तीन दिनों तक बरसात के साथ आंधी की संभावना

  • WRITTEN BY: Noreen Ahmed
  • LAST UPDATED : March 18, 2023, 8:42 am IST

नई दिल्ली: मौसम में अचानक बदलाव देखा गया है। बारिश के साथ तेज हवा भी चलना भी शुरू हो गई। मौसम विभाग ने इसकी चेतावनी पहले ही दे दी थी। वहीं दूसरी ओर गेहूं की जो फसल पक गई है उस पर भी बरसात के कारण प्रभाव पड़ा है।

दिल्ली के मौसम में भी बदलाव

शुक्रवार 17 मार्च को उत्तर प्रदेश, दिल्ली- NCR, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और उत्तराखंड समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ हल्की बरसात हुई। उत्तर प्रदेश में झांसी समेत कई जिलों में ओलावृष्टि भी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिन तक देश के अधिकतर हिस्सों में हल्की बारिश के साथ आंधी व ओलावृष्टि की संभावना है। वहीं उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में बिजली गिरने के कारण एक की मौत हो गई।

शनिवार सुबह दिल्‍ली से लेकर नोएडा तक बरसात देखने को मिली। तेज बरसात के साथ हवाओं से मौसम में बदलाव आया। मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो से तीन दिन तक तापमान में कमी आएगी। वहीं लोगों को हल्की ठंड का अहसास भी होगा। लेकिन ऐसा ज़्यादा दिनों तक नहीं रहेगा। 21 मार्च से मौसम साफ हो जाएगा और साथ ही तापमान एक बार फिर से बढ़ेगा। रविवार को दिन में भी हल्की ठंड की उम्मीद जताई जा रही है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, शनिवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे। देश के कुछ हिस्सों में हल्की बरसात होगी। IMD के मुताबिक, अधिकतम तापमान 29 और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री तक रह सकता है।

बरसात के साथ चली तेज हवा

उत्तर प्रदेश में बरसात के साथ तेज हवा चली, जिससे फसलों को भारी नुकसान हुआ है। बता दें, गेहूं की फसल गिर गई है तो वहीं दूसरी ओर सरसों की फलियां टूट गईं। वहीं आलू को वैसे तो कोई नुकसान नहीं हुआ लेकिन इससे आलू की खोदाई प्रभावित हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, आगे भी बरसात और तेज हवा चलने की संभावना है। 20 व 21 मार्च को तेज बारिश होने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि किसानों के लिए अगला एक सप्ताह भी संकट भरा होने वाला है।

 

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन