February 29, 2024
  • होम
  • Bypoll Elections 2023: पश्चिम बंगाल-तमिलनाडु-झारखंड और अरुणाचल में उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी

Bypoll Elections 2023: पश्चिम बंगाल-तमिलनाडु-झारखंड और अरुणाचल में उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : February 27, 2023, 12:33 pm IST

नई दिल्ली। नागालैंड और मेघालय में आज विधानसभा चुनाव के लिए मत डाले जा रहे हैं। इसके साथ ही अरुणाचल प्रदेश, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और झारखंड की एक-एक सीट पर विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि सभी उपचुनावों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

इन सीटों पर हो रहा है उपचुनाव

देश के जिन चार राज्यों की एक-एक सीटों पर उपचुनाव हो रहा है, उसमें तमिलनाडु की इरोड पूर्व, अरूणाचल प्रदेश की लुमला, पश्चिम बंगाल की सागरदिघी और झारखंड की रामगढ़ विधानसभा सीट शामिल हैं। इन विधानसभा सीटों पर आज सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो चुकी है। शाम पांच बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं।

मेघालय-नागालैंड में मतदान जारी

बता दें कि, मेघालय और नागालैंड में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हो चुका है। चुनाव आयोग के अनुसार सुबह 11 बजे तक मेघालय में जहां 26.70 फीसदी, वही नागालैंड में 35.76 फीसदी मतदान हुआ है। इसके अलावा मेघालय में वोटिंग को बढ़ावा देने के लिए चुनाव आयोग ने सबसे पहले मतदान केंद्र पर पहुंचे पांच मतदाताओं को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित भी किया है।

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने किया ट्वीट

इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट करते हुए नागालैंड और मिजोरम की जनता से अपील करते हुए कहा कि, मेघालय और नागालैंड के लोगों को एक प्रगतिशील और कल्याणकारी सरकार लाने की चाह है। दोनों राज्यों के बेहतर भविष्य के लिए इस लोकतांत्रिक प्रक्रिया में पहली बार हिस्सा लेने वाले मतदाताओं का मैं स्वागत करता हूं। इसके अलावा मेघालाय और नागालैंड के हमारे भाई और बहनों से मेरी अपील है कि वो इस बार बदलाव का एक मौका जरूर दें।

कारगिल युद्ध के साजिशकर्ता थे मुशर्रफ, 1965 में भारत के खिलाफ लड़े थे युद्ध

Parvez Musharraf: जानिए क्या है मुशर्रफ-धोनी कनेक्शन, लोग क्यों करते हैं याद

Tags