March 2, 2024
  • होम
  • बजट सत्र: थोड़ी देर में राज्यसभा में शुरू होगा पीएम मोदी का संबोधन, धन्यवाद प्रस्ताव पर देंगे जवाब

बजट सत्र: थोड़ी देर में राज्यसभा में शुरू होगा पीएम मोदी का संबोधन, धन्यवाद प्रस्ताव पर देंगे जवाब

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : February 9, 2023, 1:59 pm IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी थोड़ी ही देर में संसद के उच्च सदन राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देंगे। पीएम मोदी का राज्यसभा में संबोधन दोपहर 2 बजे शुरू होगा। बता दें कि इससे पहले कल यानी बुधवार को उन्होंने लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब दिया। इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा था।

लोकसभा में पीएम मोदी ने क्या कहा था?

पीएम मोदी ने बुधवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दिया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने बिना नाम लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कल कुछ लोग बोल रहे थे तो पूरा इकोसिस्टम उछल रहा था। कल उन्हें नींद भी अच्छी आई होगी, इसलिए आज शायद उठ भी नहीं पाए होंगे।

अभिभाषण के दौरान कन्नी काट गए थे

प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा में आगे कहा कि कल कुछ लोग तो ये भी कह रहे थे कि ये हुई न बात। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के दौरान कुछ लोग कन्नी काट गए थे। एक बड़े नेता ने उनका अपमान भी कर दिया।

अभिभाषण से किसी को भी ऐतराज नहीं

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में राष्ट्रपति के अभिभाषण के कुछ वाक्य भी कोट किए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर किसी को भी ऐतराज नहीं है। इसकी किसी ने भी आलोचना नहीं की है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे खुशी है कि किसी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का विरोध नहीं किया और सबने स्वीकार किया। इसे पूरे सदन की स्वीकृति मिली है।

दुनिया में भारत का डंका बज रहा है

पीएम मोदी ने कहा कि आज दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। भारत मैन्यूफैक्चरिंग का हब बन गया है। आज देश में हर क्षेत्र में आशा ही आशा नजर आ रही है, लेकिन कुछ लोगों को ये नहीं नजर आ रहा है। अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने काका हथरसी को कोट करते हुए कहा कि जिसकी जैसी सोच होगी, उसे वैसा ही नजर आएगा।

कारगिल युद्ध के साजिशकर्ता थे मुशर्रफ, 1965 में भारत के खिलाफ लड़े थे युद्ध

Parvez Musharraf: जानिए क्या है मुशर्रफ-धोनी कनेक्शन, लोग क्यों करते हैं याद

Tags