May 29, 2024
  • होम
  • दिल्ली विधानसभा में भाजपा का अनोखा प्रदर्शन, मास्क सिलेंडर के साथ पहुंचे विधायक

दिल्ली विधानसभा में भाजपा का अनोखा प्रदर्शन, मास्क सिलेंडर के साथ पहुंचे विधायक

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : January 16, 2023, 1:56 pm IST

नई दिल्ली। आज दिल्ली विधानसभा के सत्र की शुरुआत हो गई। एमसीडी के चुनावों के बाद मेयर पद के चुनाव को लेकर उपराज्यपाल वीके सक्सेना के साथ चल रहे टकराव के बीच केजरीवाल सरकार ने यह तीन दिवसीय सत्र बुलाया है। लेकिन सत्र की शुरूआत से पहले राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रहे वायु प्रदूषण की गंभीर स्थिति को देखते हुए विपक्ष के नेताओं ने अनोखा प्रदर्शन सदन के बाहर किया। इस दौरान भाजपा के विधायक हाथों में ऑक्सीजन सिलेंडर और मुंह में ऑक्सीजन मास्क लगाकर सदन पहुंचे।

वायु प्रदूषण पर चर्चा करने की मांग

बता दें कि इस शीतकालीन सत्र की शुरूआत हंगामेदार हुई है। सदन की शुरूआत में ही भाजपा के नेताओं ने विधानसभा के सत्र में दिल्ली के वायु प्रदूषण पर चर्चा करने की मांग की है। लेकिन विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने इसकी इजाजत नहीं दी। इस बार 16 जनवरी से दिल्ली की का सत्र शुरू होगा जो 18 जनवरी तक चलेगा।

बीजेपी ने सत्र को बढ़ाने की मांग की

भारतीय जनता पार्टी ने 3 दिन के इस विधानसभा सत्र को इस बार 10 दिन बढ़ाने और सत्र के दौरान प्रश्नकाल को जोड़ने की मांग की है। बीजेपी नेताओं ने केजरीवाल को तानाशाह बताते हुए उन पर आरोप लगाया कि, आप सरकार सत्र में सवालों से बचने की कोशिश कर रही है। इसके साथ ही बीजेपी ने कहा कि विधानसभा सत्र से प्रश्नकाल को हटाए जाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन हम ऐसा होने नहीं देंगे।

विधानसभा सत्र में नहींं होगा प्रश्नकाल

सत्र में प्रश्नकाल के ना होने से नाराज विपक्ष के नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी का कहना है कि, सत्र में प्रश्नकाल को नहीं जोड़े जाने का काम सरकार जानबूझ के कर रही है। हम लोग इसे लेकर भी विधानसभा में विरोध दर्ज कराएंगे। उधर विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने कहा है कि प्रश्नकाल के लिए सवाल लगाए जाने के लिए एक समय निर्धारित किया गया है।

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन