बिहार: अग्निपथ योजना को लेकर आरेजेडी का विरोध मार्च, तेजस्वी बोले- युवाओें के भविष्य से खिलवाड़ नहीं होने देंगे

अग्निपथ योजना:

पटना। केंद्र सरकार द्वारा सेना में चार साल की भर्ती के लिए लाई गई योजना अग्नपिथ के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन रूकने का नाम नहीं ले रहा है। इस योजना का सबसे ज्यादा विरोध बिहार और यूपी में हो रहा है। इसी बीच आज बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने अग्निपथ’ योजना को वापस लेने की मांग को लेकर पटना विधानसभा से लेकर राजभवन तक का विरोध मार्च निकाला। जिसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी शामिल हुई।

4 साल बाद क्या करेंगे युवा?-तेजस्वी

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि अग्निपथ के माध्यम से युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। जिन लोगों की केवल भर्ती रह गई थी, अब उनको फिर से सारी प्रक्रिया करनी पड़ेगी। सबसे बड़ा सवाल है कि 4 साल बाद नौजवान क्या करेंगे? हम नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे।

खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं- मनोज झा

अग्निपथ योजना के खिलाफ आरजेडी के विरोध मार्च में राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि शांति की अपील प्रथम दिन से ही लालू यादव, तेजस्वी यादव और तमाम दलों ने की है। प्रदर्शन शांति पूर्ण होना चाहिए। लेकिन युवाओं की भावना और राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

खतरे में नौजवानो का भविष्य- भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आज नौजवानों का भविष्य खतरे में है, देश की सीमाएं और हमारी सुरक्षा खतरे में है, वो कहते हैं कि आओं(अग्निवीर) और भरी जवानी में जब रिटायर हो जाओगे तो हमारे यहां चौकीदारी करना। ये सबको चौकीदार बनाना चाहते हैं।

ध्यान भटका रही सरकार- मल्लिकार्जुन खड़गे

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आप (केंद्र सरकार) ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि जो युवा महंगाई, बेरोजगारी के ख़िलाफ़ दूसरी जगहों पर विरोध कर रहे हैं, उनकी दिशा को भटकाया जाए।

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news