April 19, 2024
  • होम
  • Bihar Corona : गया एयरपोर्ट पर 4 विदेशियों में मिला कोरोना, होटल में किया गया आइसोलेट

Bihar Corona : गया एयरपोर्ट पर 4 विदेशियों में मिला कोरोना, होटल में किया गया आइसोलेट

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : December 26, 2022, 2:35 pm IST

गया : भारत में भी कोरोना मामले दिन प्रतिदिन बढ़ रहे हैं. जहां बीते दिनों यूपी के आगरा में चीन से आए व्यक्ति में भी कोरोना संक्रमण मिला था अब बिहार के गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर चार विदेशी पर्यटक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इन चार विदेशियों में 3 बैंकॉक से हैं और एक 1 म्यांमार से है. जानकारी के अनुसार चारों विदेशी पर्यटकों की RTPCR जांच पॉजिटिव आई है. चारों की रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है. फिलहाल चारों को बोधगया के एक होटल में आइसोलेट किया गया है.

पॉजिटिव मिली रैंडम जांच रिपोर्ट

दो दिन पहले ही यह चार पर्यटक गया पहुंचे थे जहां दो दिन पहले ही चारों का आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया था. यह टेस्ट एयरपोर्ट पर ही हुआ था. इस रैंडम जांच में चारों कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. प्रशासन ने तुरंत एक्शन लेते हुए चारों को बोधगया के होटल में आइसोलेट कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार 23 दिसंबर को यह टेस्ट किए गए थे. जिसमें चारों विदेशी संक्रमित मिले.

चीन से आया व्यक्ति मिला संक्रमित

संक्रमित व्यक्ति दो दिन पहले ही चीन से वापस लौटा था. अब उसकी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं. जिसके बाद व्यक्ति के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेज दिए गए हैं. इससे पहले व्यक्ति ने प्राइवेट पैथोलॉजी में टेस्ट करवाया था. संक्रमित व्यक्ति को खुद में कोरोना के लक्षण दिखे जिसके बाद उसे शक हुआ और उसने जांच करवाई. बता दें, बीते दिनों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने हर पॉजिटिव केस की जीनोम सिक्वेंसिंग कराने के आदेश दिए थे.

30 दिन बाद लौटा कोरोना

आगरा की बात करें तो यहां पूरे 30 दिनों बाद कोई नया केस देखने को मिला है. जहां रैपिड रिस्पॉन्स टीम ने युवक को ट्रेस कर लिया है. कोरोना संबंधित अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश सरकार विशेषकर विदेश से आने वाले यात्रियों पर नज़र रखे हुए है. राज्य के सभी जिलों में निर्देश दिए गए थे सभी जिलों में प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराया जाए. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की गंभीरता को लेकर हाल ही में उच्चस्तरीय बैठक की थी.इस दौरान अस्पतालों, बस, रेलवे स्टेशन, बाजारों जैसे भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर नागरिकों को फेस मास्क लगाए जाने की हिदायत भी दी गई थी.

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो