June 17, 2024
  • होम
  • Bank Holiday: इस सप्ताह सिर्फ 3 दिन खुलेंगे बैंक, यहां देखें RBI द्वारा जारी हॉलिडे लिस्ट

Bank Holiday: इस सप्ताह सिर्फ 3 दिन खुलेंगे बैंक, यहां देखें RBI द्वारा जारी हॉलिडे लिस्ट

  • WRITTEN BY: Tuba Khan
  • LAST UPDATED : May 20, 2024, 9:23 am IST

नई दिल्लीः भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा सार्वजनिक छुट्टियों की सूची की घोषणा की गई है।दूसरा-चौथा शनिवार और रविवार को छोड़कर, स्थानीय और राष्ट्रीय त्योहारों के दौरान सार्वजनिक छुट्टियां होती हैं। आरबीआई की नवीनतम अवकाश सूची के अनुसार, इस सप्ताह बैंक केवल तीन दिन खुले रहेंगे। अगर आप इस सप्ताह काम के लिए बैंक जाने की योजना बना रहे हैं, तो आपको अपने शहर की छुट्टियों की सूची पर एक नजर डाल लेनी चाहिए। लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के लिए मतदान सोमवार, 20 मई 2024 को शुरू हो गया है। चुनाव में मतदान के कारण आज कई शहरों में बैंक बंद हैं।

इन शहरों में आज बंद हैं बैंक

पांचवें चरण का मतदान आज है. वोटिंग के कारण आज बिहार के सीतामढी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण, हाजीपुर और झारखंड के छत्र, कोडरमा और हजारीबाग में बैंक बंद रहेंगे। इसी तरह, महाराष्ट्र, धुले, डिंडोरी, नासिक, पालघर, भिवंडी, कल्याण, ठाणे, उत्तर मुंबई, उत्तर पश्चिम मुंबई, उत्तर पूर्व मुंबई, उत्तर मध्य मुंबई, दक्षिण मध्य मुंबई और दक्षिण मुंबई में भी बैंक खुले नहीं रहेंगे। .

ओडिशा के बरगढ़, सुंदरगढ़, बोलांगीर, कंधमाल, अस्का और उत्तर प्रदेश के मोहनलालगंज, लखनऊ, राय बरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में भी बैंक बंद हैं।

पश्चिम बंगाल के बनगांव, बैरकपुर, हावड़ा, उलुबेरिया, श्रीरामपुर, हुगली, आरामबाग और जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के बारामूला में भी बैंक बंद हैं।

यह भी पढ़ें –

UP: अकेले 8 वोट डालने का बनाया वीडियो, FIR दर्ज होने के बाद आरोपी गिरफ्तार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन