June 17, 2024
  • होम
  • UP: अकेले 8 वोट डालने का बनाया वीडियो, FIR दर्ज होने के बाद आरोपी गिरफ्तार

UP: अकेले 8 वोट डालने का बनाया वीडियो, FIR दर्ज होने के बाद आरोपी गिरफ्तार

  • WRITTEN BY: Tuba Khan
  • LAST UPDATED : May 20, 2024, 9:02 am IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कथित तौर पर लोकसभा चुनाव में फर्जी वोट डालने का दावा करने वाले एक युवक का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो एटा जिले के अलीगंज ब्लॉक का बताया जा रहा है, जो फर्रुखाबाद लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने अपने ऑफिशियल अकाउंट एक्स पर कथित वीडियो पोस्ट कर सवाल उठाए. इसके बाद चुनाव आयोग ने इस पर संज्ञान लिया और कार्रवाई के निर्देश जारी किए. एफआईआर एटा जिले के नयागांव पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है।

आरोपी युवक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने कहा कि वीडियो में कई बार मतदान करते दिख रहे युवक की पहचान कर ली गई है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। परिणामस्वरूप, सभी सर्वेक्षण प्रतिभागियों को निलंबित कर दिया गया और आवश्यक अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई।

ये है वायरल वीडियो में


सवा दो मिनट के वायरल वीडियो में एक युवक लगातार आठ बार बीजेपी प्रत्याशी को वोट देने का दावा कर रहा है. वोटिंग का वीडियो बनाते हुए युवक कैमरे पर बता रहा है कि उसने कितनी बार वोट डाला है. जब उसने तीसरी बार वोट दिया तो युवक ने कहा, “यह तीसरा नंबर विवेक का है, मैं वोट डाल रहा हूं, आप देखिए, युवक यहीं नहीं रुकता।” वो लगातार वोटिंग करता रहता है. जब उसने पांचवीं बार वोट किया तो उसका शर्ट बदला हुआ नजर आया. इसके बाद युवक कैमरे पर कहता है, “मैंने पांच वोट डाल दिए हैं, छठा लेकर जा रहा हूं, छठा वोट भी डाला जाएगा।”

FIR दर्ज

UP के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने इस मामले में संज्ञान लिया. कांग्रेस के ट्वीट पर यूपी सीईओ ने जवाब दिया, “प्रसारित वीडियो का संज्ञान लिया गया है. संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारी को त्वरित एवं प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.”

यह भी पढ़ें –

Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट नए आपराधिक कानूनों के खिलाफ करेगा सुनवाई, कई खामियां होने का दावा

 

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन