June 15, 2024
  • होम
  • जहांगीरपुरी में चलने लगा बुलडोजर, BJP पर भड़के ओवैसी, कही ये बात

जहांगीरपुरी में चलने लगा बुलडोजर, BJP पर भड़के ओवैसी, कही ये बात

  • WRITTEN BY: Girish Chandra
  • LAST UPDATED : April 20, 2022, 11:58 am IST

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी में शनिवार को हनुमान जयंती के दौरान हुई हिंसा का मामला अब बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है. दिल्ली के साथ-साथ अन्य राज्यों के सियासी दल भी इस मामलें पर बयानबाजी और टिप्पणी करने लगे है. इस मामलें पर अब AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने NDMC के जहांगीरपुरी में बने अवैध कब्जों पर बुलडोजर चलाने के फैसले पर बीजेपी सरकार सहित दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी जमकर निशाना साधा है.

आज जहांगीरपुरी के पूरे इलाके में डीसीपी (उत्तर पश्चिम) उषा रंगनानी ने पुलिस अधिकारीयों के साथ फ्लैग मार्च किया। NDMC ने दिल्ली पुलिस से जहांगीरपुरी में अवैध अतिक्रमण को ढहाने के लिए 400 पुलिसकर्मी की मांग की थी, ताकि इलाके में किस भी तरह तनाव न फैले। दिल्ली पुलिस ने पूरे इलाके में अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात कर दिए हैं, इन पुलिसकर्मियों ने सुबह से ही मोर्चा संभाल लिया. अवैध अतिक्रमण कर रह रहे लोगों ने एमसीडी की इस खबर को सुनकर अपने-अपने सामान बाहर निकालने शुरू कर दिए है.

AIMIM चीफ ने कही ये बात

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी के इस फैसले को गरीबो के खिलाफ एक तरह से जंग बताया। उन्होंने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजेरीवाल भी इस मुद्दे पर चुप है. ओवैसी ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखे कि “बीजेपी ने गरीबों के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया है, बीजेपी अतिक्रमण के नाम पर यूपी और एमपी की तरह दिल्ली में भी घरों को तबाह करने जा रही है. उन्होंने लिखा कि कोर्ट से कोई नोटिस नहीं, अदालत जाने का मौका नहीं, बीएस गरीब लोगों (मुसलमानो ) को ज़िदा रहने की यह सजा मिल रही है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को इस मुद्दे पर अपनी संदिग्ध भूमिका को स्पष्ट करना चाहिए, क्या उनकी सरकार का पीडब्ल्यूडी इस ‘विध्वंस अभियान’ का हिस्सा है? क्या जहांगीरपुरी के लोगों ने उन्हें इस तरह के विश्वासघात और कायरता के लिए ही उन्हें वोट दिया था? उनका बार-बार बचना और ये कहना कि ‘पुलिस हमारे नियंत्रण में नहीं है’ यहां काम नहीं करेगा.

अंत में औवेसी ने लिखा- निराशाजनक स्थिति.

राहुल गाँधी भी कर चुके है सियासी वार

जहांगीरपुरी इलाके में अवैध अतिक्रमण को खिलाफ बुलडोजर अभियान को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है. राहुल ने अपने ट्वीटर हैंडल से लिखा कि ये नफरत को बुलडोजर चलाना बंद करो। कांग्रेस नेता ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि मोदी जी, महंगाई का दौर चल रहा है. इस दौरान बिजली कटौती से छोटे उद्योग धराशायी हो जाएंगे. जिससे भविष्य में नौकरियों का और नुकसान होगा. इसीलिए नफरत के बुलडोजर बंद करो और बिजली संयंत्रों को चालू करो।

क्या है MCD का फैसला?

MCD ने दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में बने अवैध मकानों को तोड़ने का फैसला किया है. इसके लिए NDMC ने दिल्ली पुलिस से 400 पुलिसकर्मी की तैनाती इस इलाके में मांगी थी, ताकि जब अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई हो तो कोई हिंसा न भड़के।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन