May 22, 2024
  • होम
  • Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल पर संकट गहराया, ईडी दायर करेगी चार्जशीट

Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल पर संकट गहराया, ईडी दायर करेगी चार्जशीट

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : April 22, 2024, 10:29 am IST

नई दिल्लीः शराब घोटाला मामले में जेल में बंद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर संकट बढ़ने वाला है। अब बताया जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय उनके खिलाफ चार्जशीट दायर कर सकती है। ईडी चार्जशीट 15 मई से पहले दायर कर सकती है। इसमें जांच एजेंसी आम आदमी पार्टी को भी आरोपी बना सकती है। ईडी यदि आम आदमी पार्टी को आरोपी बनाती है तो यह पहली बार होगा जब किसी राजनीतिक दल के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा चलाया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान इस बात के संकेत सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने भी दिए थे।

आप के बड़े नेता ईडी की रडार पर

रिपोर्ट में बताया गया है कि चार्जशीट को ड्राफ्ट किए जाने का काम फाइनल होने वाला है। यह भी बताया गया है कि पुराने चार्जशीट में आरोपी बनाए गए लोगों के अलावा इस बार 4-5 और नए नाम देखने को मिल सकते हैं। अरविंद केजरीवाल और के कविता के अलावा सप्लीमेंट्री चार्जशीट में गोवा के राजनीतिक कार्यकर्ता चनप्रीत सिंह का भी नाम हो सकता है। सिंह को 15 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था। उनपर गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान फंडिग करने का आरोप है।

बैंक खाते किए जा सकते हैं फ्रिज

अदालतों में अलग-अलग आवेदनों की सुनवाई के दौरान ईडी के वकील ने बताया है कि आम आदमी पार्टी के खिलाफ पीएमएलए की धारा 70 के तहत कार्रवाई हो सकती है। इ्सका इस्तेमाल किसी कंपनी के खिलाफ किया जा सकता है। ईडी का कहना है कि इसके दायरे में राजनीतिक दल समेत कोई भी संगठन आ सकता है। जानकारों के मुताबिक यदि आप को आरोपी बनाया जाता है तो यह पार्टी के लिए अब तक का सबसे बड़ा संकट होगा। इसके बाद पार्टी के बैंक खातें को भी सीज किए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ेः  आउट दिए जाने पर अंपायर पर भड़के विराट कोहली, नो-बॉल दिए जाने पर जमकर हुआ विवाद  

    PM Modi Rally: पीएम मोदी आज अलीगढ़ में भरेंगे हुंकार, सीएम योगी भी करेंगे जनसभा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन